16.4 C
New York
September 29, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsदिल्ली एनसीआरराष्ट्रीय

भारी बारिश ने गिरा दी महाकाल मंदिर की दीवार, चली गई दो लोगों की जान

Mahakal temple Ujjain Madhya Pradesh: लगातार बारिश के बीच  उज्जैन में महाकाल मंदिर की चारदीवारी ढह गई. PTI की रिपोर्ट के अनुसार दीवार गिरने से दो लोगों की मौत हो गई है और कई लोगों घायल हो गए.

कुछ घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है. लेकिन मलबे में फंसे लोगों की सही संख्या की पुष्टि अभी नहीं हो पाई है. राहत और बचाव कार्य पूरा हो गया है. इश हादसे ने शिव भक्तों को सदमें डाल दिया है.

2 की मौत, 2 को  बॉम्बे हॉस्पिटल किया गया रेफर

महाकाल मंदिर के पास महाराज वाड़ा स्कूल जिसको हेरिटेज बिल्डिंग के तौर पर विकसित किया जा रहा है उसकी दीवार जमीन की मिट्टी धंसने की वजह से ढही है. इस हादसे में मरने वाले दो लोगों की पहचान  जयसिंहपुरा की फरहीन (उम्र 22 साल) और शिवशक्ति नगर के अजय (उम्र 27 वर्ष) के रूप में हुई है. शारदा बाई ( उम्र 40) और रूही उम्र (3) दीवार गिरने से घायल हुई हैं. उन्हें इंदौर के बॉम्बे हॉस्पिटल रेफर किया गया है.

आपातकालीन सेवाएं और पुलिस तुरंत घटनास्थल पर पहुंची और लोगों को बचाया तथा घायलों को मलबे से बाहर निकाला गया. बताया जा रहा है कि भारी बारिश की वजह से मंदिर परिसर की बाउंड्री की दीवार ढह गई. भारी बारिश की वजह से उज्जैन की सड़कों पर पानी भरा है.

राज्य के कई जिलों में बारिश को लेकर IMD का अलर्ट

मध्य प्रदेश के कई जिलों भारी बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने इंदौर, उज्जैन, जबलपुर और ग्वालियर संभाग में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया था. आईएमडी के अनुसार मध्य प्रदेश में अब तक औसत 42.6 इंच बारिश हो चुकी है. हवा के ऊपरी भाग में एक चक्रवात बनने की वजह से उत्तरी मध्य प्रदेश में शुक्रवार से भारी बारिश हुई.

आईएमडी के अनुसार राज्य में अगले 2 से 3 दिनों तक के बीच बारिश होने की संभावना जताई गई है. इंदौर, उज्जैन, रीवा, ग्वालियर और सागर जिले में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने संभावना जताई है.

Related posts

BIG NEWS : भीषण बारिश के चलते तीन दिनों तक बंद रहेंगे स्कूल और आंगनबाड़ी, देखें आदेश

bbc_live

MP BREAKING: स्कूलों में कक्षा 1 से 12वीं तक एक दिन का ‘नो बैग डे’, इस कक्षा के बच्चों को नहीं दिया जाएगा होमवर्क, आदेश जारी

bbc_live

आज सावन सोमवार : जानें काशी विश्वनाथ ज्योतिर्लिंग का महत्व, कैसे इस मंदिर की हुई स्थापना, कैसे भगवान विष्णु और ब्रह्मा का अहंकार हुआ था चकनाचूर

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!