17.7 C
New York
September 30, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsछत्तीसगढ़बिलासपुर

लोहारीडीह हिंसा: शिवप्रसाद साहू की बेटी ने लगाई HC में याचिका, सीजे की डिविजन बेंच ने याचिकाकर्ता को केस फाइल करने की दी छूट

बिलासपुर। लोहारीडीह संदिग्ध मौत मामले को लेकर छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में याचिका दायर हुई है। मृतक शिवप्रसाद साहू की बेटी की याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई हुई है। चीफ जस्टिस की डिवीजन बेंच ने याचिकाकर्ता को मध्यप्रदेश के ज्यूरीडिक्शन में केस फाइल करने छूट दी है। याचिकाकर्ता ने रिपोस्टमार्टम की मांग को लेकर याचिका लगाई थी। बता दें कि, संदिग्ध परिस्थितियों में मृतक की फांसी पर लाश लटकी मिली थी।

मामले में याचिकाकर्ता की ओर से वकील संदीप दुबे ने बताया कि, 15 सितम्बर को शिवप्रसाद साहू का शव मध्यप्रदेश के गांव बिरसा में एक पेड़ पर संदिग्ध परिस्थिति में फांसी पर लटका हुआ शव मिला था। जिसके बाद एमपी पुलिस ने छत्तीसगढ़ पुलिस को शॉर्ट पोस्टमार्टम कर शव सौंप दिया। जिसके बाद आनन फानन में पुलिस ने मृतक के परिवार के बड़े सदस्यों को बिना बताए केवल एक 9 वर्षीय बच्चे की मौजूदगी में शव को दफन भी कर दिया।

मृतक के परिजनों को शक है कि, रघुनाथ साहू और उसके परिवार वालों ने शिवप्रसाद की हत्या की थी। क्योंकि शिवप्रसाद के मध्यप्रदेश जाते समय जनक साहू जोकि रघुनाथ के परिवार का सदस्य है वह गायब है। इसलिए मामले में विस्तृत पोस्टमार्टम किया जाए और जांच कर कार्रवाई को जाए।

मामले में सरकार की ओर से कोर्ट को बताया गया कि, क्योंकि यह घटना मध्यप्रदेश बॉर्डर के अंतर्गत हुई है और वहां की पुलिस मामले में जांच कर रही है। इसलिए छत्तीसगढ़ की पुलिस मामले में जांच नहीं कर सकती। इसके बार चीफ जस्टिस की डिविजन बेंच ने मृतक को बेटी को एमपी के अदालत में याचिका दायर करने की छूट दे दी।

बता दें कि, मृतक का शव लोहारडीह में इस वक्त दफन है। कोर्ट ने कहा कि मध्यप्रदेश पुलिस के छत्तीसगढ़ आने पर राज्य की पुलिस जांच में सहयोग करेगी।

मृतक की तरफ से मामले में वरिष्ठ अधिवक्ता विवेक तन्खा भी मौजूद रहे।

Related posts

Kolkata scandal: संजय रॉय से संदीप घोष तक, CBI ने गिरफ्तार किए ये 5 प्रमुख आरोपी

bbc_live

Fish Oil For Hair: हेयर फॉल से लेकर हेयर डैमेज तक की समस्या को दूर करता है मछली का तेल, जाने कैसे करें इसका इस्तेमाल

bbc_live

डिप्टी CM नहीं सीधे CM बन जाएंगे उदयनिधि स्टालिन? DMK की मीटिंग से पहले अटकलों ने मचाई खलबली

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!