10.1 C
New York
October 15, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEraipurtop newsछत्तीसगढ़

विष्णु की सरकार में अपमानित और ठगा महसूस कर रही जनता- पूर्व सीएम भूपेश बघेल

रायपुर। पीसीसी चीफ दीपक बैज के नेतृत्व में चल रही कांग्रेस की छत्तीसगढ़ न्याय यात्रा अपने अंतिम दिन बड़ी जनसभा के साथ खत्म हुई। प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था तथा बढ़ते अपराध के विरोध में निकाली गई इस पदयात्रा में सड्डू से गांधी मैदान तक बैज के साथ भूपेश, सिंहदेव, महंत समेत तमाम दिग्गज नेता मौजूद रहे।

इस दौरान पूर्व सीएम बघेल ने प्रदेश की बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि, आज विष्णु की सरकार में छत्तीसगढ़ की जनता खुद को ठगा और अपमानित महसूस कर रही है। उन्होंने कवर्धा के लोहारडीह मामले में सरकार को घेरते हुए कहा कि, प्रदेश में लगातार हत्या, बलात्कार की घटनाएं हो रही है। यह सरकार आम लोगों की भावनाओं के साथ भी खिलवाड़ कर रही है। ये सरकार छत्तीसगढ़ राज्य निर्माण का सपना देखने वाले खूबचंद बघेल को अपमानित करने का काम किया है। उनके नाम से चल रही योजनाओं को इन्होने बंद कर दिया। पितृमोक्ष के दिन इन्होने हमारे पुरखों का अपमान किया।

बघेल ने गिरधौरपुरी मामले के को लेकर कहा कि, इस सरकार ने सतनामी समाज को भी अपमानित किया है। समाज के लोगों को दौड़ा-दौड़ाकर, उनके घर में घुसकर पीटने का काम इस सरकार ने किया है। उन्होंने लोहारडीह मामले को लेकर कहा कि, साहू समाज के एक बेटे को मारकर फांसी पर टांग दिया गया। और इसे आत्महत्या का नाम दिया जाता है। पुलिस की मौजूदगी में दूसरे बेटे के घर को जलाकर राख कर दिया जाता है। और तीसरे साहू समाज के बेटे प्रशांत साहू को पुलिस हिरासत में पीट-पीटकर मार दिया जाता है। लेकिन आज तक FIR नहीं हुई है। कोई भी जाति, वर्ग और समाज नहीं बचा है। जो विष्णु की सरकार में अपमानित और खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे है।

Related posts

विधायक देवेंद्र यादव को मिली कोर्ट से राहत, जानें किस मामले में मिली जमानत

bbc_live

छत्तीसगढ़। हाई वेल्यूम के आगे पूलिस प्रशासन नतमस्तक-ध्वनी प्रदूषण पर प्रशासन की खामोशी?

bbcliveadmin

कांग्रेस ने कर दिया बड़ा ऐलान : हिंडनबर्ग की रिपोर्ट पर मोदी सरकार को घेरने की तैयारी

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!