8 C
New York
October 15, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsदिल्ली एनसीआरराष्ट्रीय

दिन में गर्मी, रात को गुलाबी सर्दी, इन राज्यों में मौसम ने बदला मिजाज…जानिए आपके शहर का हाल

देश के कई हिस्सों में ठंड का एहसास होने लगा है. मौसम विभाग की मानें तो अगले सप्ताह से दिल्ली के न्यूनतम तापमान में अगले कुछ दिनों में गिरावट दर्ज की जा सकती है. वहीं पहाड़ों पर हुई बर्फबारी का असर अब दिल्ली एनसीआर सहित पूरे उत्तर भारत में तापमान में गिरावट देखने को मिली है.

यहां रात के समय में पारा नीचे पहुंच रहा है. ऐसे में उत्तर भारत के कई राज्यों में ठंड जल्द आने की संभावना है. वहीं दूसरी ओर तमिलनाडु समेत दक्षिण भारत के कुछ राज्यों में बारिश का पूर्वानुमान है.

कैसा रहेगा आ का मौसम?

दिल्ली यूपी समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में सुबह और शाम को हल्की-हल्की सर्दी का एहसास शुरू हो गया है. दोपहर के टाइम में उत्तर भारत के क्षेत्रों में हल्की गर्मी का एहसास होता दिख रहा है. वहीं राजधानी दिल्ली में गुलाब सर्दी का सुबह शाम में एहसास शुरू हो गया है. वहीं मौसम विभाग की मानें तो अक्टूबर महीने के अंत में सर्दी शुरू हो सकती है.

पहाड़ों का मौसम

उत्तराखंड में भी गुलाबी सर्दी शुरू हो चुकी है. हालांकि दोपहर में अब भी तापमान सामान्य से ऊपर रहता है. वहीं बद्रीनाथ धाम में बारिश और हल्की बर्फबारी से तापमान में गिरावट आई है. इस हफ्ते यहां रुद्रनाथ, नंदा, घुंघटियो चोटियों पर बर्फबारी देखने को मिली. वहीं जम्मू-कश्मीर में आज बारिश की कोई संभावना नहीं है.

बारिश की कोई संभावना नहीं

फिलहाल इन राज्यों में आने वाले दिनों में कही भी तेज बारिश होने की संभावना नहीं है. जैसे-जैसे दिन गुजरेंगे, वैसे-वैसे मौसम में हल्की ठंड बढ़ती जाएगी. अभी प्रदेश में न ज्यादा गर्मी है और न ही ठंडक है. रात और सुबह को गुलाबी ठंड का अहसास होने लगा है.

Related posts

5 तरह की सामग्री का है विशेष महत्व, इस तरह सजाएं रक्षाबंधन पर तिलक की थाली, जानें किन चीजों का होना है जरूरी?

bbc_live

रानी कमलापति की मूर्ति के आगे युवक ने बनाया अश्लील वीडियो, भड़के बीजेपी सांसद ने की NSA लगाने की मांग

bbc_live

मिथुन सहित इन राशियों के जातकों पर होगी धनवर्षा, पढ़ें मंगलवार का राशिफल

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!