16 C
New York
October 24, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEraipurtop newsछत्तीसगढ़

CG NEWS : छत्तीसगढ़ राज्योत्सव 5 नवम्बर को, एक दिवसीय सांस्कृतिक कार्यक्रमों का होगा आयोजन, उप राष्ट्रपति जगदीश धनकड़ करेंगे उद्घाटन

रायपुर। छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस समारोह की तैयारियां  जोरों शोरों से शुरु हो गई है। वहीं यह सूचना भी सामने आई है की इस राज्योत्सव का उद्घाटन मुख्य अतिथि उप राष्ट्रपति जगदीश धनकड़ करेंगे, जबकि समापन में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के आने की संभावना है।

बता दें कि, दीपावली की वजह से राज्योत्सव का आयोजन इस वर्ष 4 नवंबर से शुरू होकर 6 नवंबर तक चलेगा। पहले दिन सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे और मुंबई के कलाकारों का भी कार्यक्रम होगा। वहीं 5 तारीख को अखिल भारतीय कवि सम्मेलन और गीत-संगीत के कार्यक्रम के साथ समापन होगा। समापन मौके पर राज्य अलंकरण सम्मान दिया जाएगा, वहीं तीनों दिन छत्तीसगढ़ के कलाकारों के अलावा मुंबई के कलाकारों के कार्यक्रम होंगे।

मेले में लगेंगे विभिन्न तरह के स्टॉल भी

बता दें कि, इस वर्ष होने वाले राज्योत्सव के आयोजन के लिए संबंधित विभागों को अभी से जिम्मेदारी सौप दी गई है। मेला स्थल पर विभागों द्वारा शिल्पग्राम, वनोपज, हर्बल उत्पादों व सरकारी योजनाओं की प्रदर्शनी लगाई जाएगी। तीन दिवसीय समारोह के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे। राज्योत्सव स्थल पर मंच, पंडाल व सजावट का काम पीडब्ल्यूडी व सीएसआईडीसी के सहयोग से किया जाएगा। वहीं, फूड कोर्ट, पार्किंग तथा स्टॉल की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी।

5 नवंबर को सभी जिलों में कार्यक्रम

वहीं राज्य स्थापना दिवस के मौके पर सभी जिला मुख्यालयों में भी 5 नवंबर को एक दिवसीय कार्यक्रम होगा। इस दौरान स्थानीय कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी जाएगी। वहीं, कार्यक्रम स्थल पर विभिन्न विकास विभागों की विभागीय प्रदर्शनी में उपलब्धियों, महत्वपूर्ण योजनाओं व सफल परियोजनाओं को विशेष रूप से प्रदर्शित किया जाएगा। इसी तरह 1 से 6 नवंबर तक जिला मुख्यालयों के सभी शासकीय भवनों में रोशनी की जाएगी।

Related posts

तीन जिलों में चोरी का आतंक मचा रखे आरोपी पहुंचे शालाखो के पीछे

bbc_live

कोरबा : लकड़ी लेने जंगल गए तीन ग्रामीणों पर दो भालूओं ने किया हमला

bbc_live

Sanjiv Khanna हो सकते हैं सु्प्रीम कोर्ट के अगले मुख्य न्यायधीश, CJI चंद्रचू़ड ने भेजा केंद्र को प्रस्ताव

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!