16 C
New York
October 24, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsदिल्ली एनसीआरमहाराष्ट्र

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: बीजेपी ने 99 उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान, देवेंद्र फडणवीस समेत इन्हें चुनावी मैदान में उतारा

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपनी पहली सूची जारी कर दी है, जिसमें कुल 99 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। इस सूची में 13 महिलाएं भी शामिल हैं, जो पार्टी की महिला सशक्तिकरण की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

दिलचस्प बात यह है कि बीजेपी ने पहले ही अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है, जिससे वह महाराष्ट्र में चुनाव के लिए सूची जारी करने वाली पहली पार्टी बन गई है।

बीजेपी के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस अपने पारंपरिक निर्वाचन क्षेत्र नागपुर वेस्ट से चुनाव लड़ेंगे, जबकि चंद्रशेखर बावनकुले कामठी से अपनी किस्मत आजमाएंगे। सूची में अन्य प्रमुख नामों में मंत्री गिरीश महाजन, सुधीर मुनगंटीवार, रवींद्र चव्हाण, मंगल प्रभात लोढ़ा, विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर, चंद्रकांत दादा पाटिल और राधाकृष्ण विखे पाटिल शामिल हैं।

दिलचस्प है कि पार्टी ने कई नेताओं के परिवार के सदस्यों को भी टिकट दिया है। इनमें अशोक चव्हाण की बेटी श्रीजया अशोक चव्हाण को भोकर से उम्मीदवार बनाया गया है। मुंबई बीजेपी अध्यक्ष आशीष शेलार के भाई विनोद शेलार को भी टिकट मिला है।

विपक्षी गठबंधन महाविकास आघाड़ी की स्थिति इस समय स्पष्ट नहीं है, क्योंकि उनके बीच अभी सीटों का बंटवारा पूरा नहीं हो सका है। इस बार उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को छठी बार विधानसभा चुनाव का टिकट दिया गया है।

Related posts

छत्तीसगढ़ शराब घोटाला मामले में अनिल टुटेजा को राहत नहीं, 4 सितंबर तक रहेंगे ईओडब्ल्यू की रिमांड पर

bbc_live

रक्षाबंधन पर महाकाल मंदिर में लगेगा सवा लाख लड्डुओं का महाभोग, पुजारी परिवार की महिलाएं भगवान को बांधेंगी राखी

bbc_live

Horoscope: पैसा उधार न दें मिथुन वरना होगा नुकसान, कन्या समझें समय की कीमत, पढ़ें आज का राशिफल

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!