15.9 C
New York
October 28, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsदिल्ली एनसीआर

Mumbai : बांद्रा रेलवे स्टेशन पर मची भगदड़, 9 लोग हुए घायल, 2 की हालत नाजुक

मुंबई। मुंबई के बांद्रा टर्मिनस स्टेशन पर भगदड़ मच गई। लोग ट्रेन में चढ़ने के लिए धक्का-मुक्की कर रहे थे, जिससे स्थिति नियंत्रण से बाहर हो गई। इस भगदड़ में 9 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिनमें से 2 की हालत नाजुक है। सभी घायलों को भाभा अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बताया जा रहा है कि इतनी भीड़ थी कि पुलिस भी स्थिति को संभालने में असमर्थ रही। यह घटना रात करीब 2 बजे हुई, जब बांद्रा गोरखपुर एक्सप्रेस ट्रेन आई। जब पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश की, तो भगदड़ मच गई। किसी तरह पुलिस ने प्लेटफार्म को खाली कराया और घायलों को अस्पताल पहुंचाया।

ट्रेन का समय
पुलिस जांच में यह बात सामने आई कि ट्रेन को सुबह करीब सवा 5 बजे रवाना होना था, लेकिन यह रात को ही प्लेटफार्म पर आ गई। इसके कारण लोगों में घबराहट बढ़ गई, जिससे ट्रेन में चढ़ने के लिए होड़ लग गई। इस स्थिति ने भगदड़ को और बढ़ावा दिया, क्योंकि लोग जल्दी में थे और ट्रेन छूटने के डर से धक्का-मुक्की करने लगे।

घायलों की पहचान

घायलों की पहचान निम्नलिखित लोगों के रूप में हुई:

शब्बीर अब्दुल रहमान (40 वर्ष)

परमेश्वर सुखदार गुप्ता (28 वर्ष)

रवींद्र हरिहर चुमा (30 वर्ष)

रामसेवक रवींद्र प्रसाद प्रजापति (29 वर्ष)

संजय तिलकराम कांगय (27 वर्ष)

दिव्यांशु योगेंद्र यादव (18 वर्ष)

मोहम्मद शरीफ शेख (25 वर्ष)

इंद्रजीत साहनी (19 वर्ष)

नूर मोहम्मद शेख (18 वर्ष)

त्योहारों का मौसम
दिवाली और छठ पूजा का त्योहार नजदीक है, जिससे उत्तर प्रदेश और बिहार के लोग अपने घर जाने के लिए रेलवे स्टेशन पर आए थे। इस समय स्टेशन और बस स्टैंड पर भारी भीड़ होती है। शनिवार रात बांद्रा टर्मिनस पर भी ऐसी ही भीड़ जुटी थी। ट्रेन छूटने के डर से लोग धक्का-मुक्की करते हुए ट्रेन में चढ़ने लगे, जिससे भगदड़ मच गई। यह घटना सुरक्षा की दृष्टि से चिंताजनक है। त्योहारों के समय रेलवे स्टेशनों पर इस तरह की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए उचित प्रबंध की आवश्यकता है, ताकि ऐसी दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं न हों।

Related posts

CG – रिश्ते हुए शर्मसार : दो कलयुगी पिताओं ने अपने ही बच्चों के साथ की घिनौनी हरकत…एक ने बेटे को उतारा मौत के घाट

bbc_live

शराब घोटाला: नकली होलोग्राम केस में ED को झटका, सुप्रीम कोर्ट ने यूपी के थाने में दर्ज FIR पर लगाई रोक

bbc_live

ब्रेकिंग : कैबिनेट बैठक में लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय,राज्य के पांचों विकास प्राधिकरणों में मुख्यमंत्री होंगे अध्यक्ष, मंत्री, लोकसभा, राज्यसभा के सांसद बनाए गए सदस्य

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!