12.2 C
New York
October 28, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsछत्तीसगढ़धमतरी

मरीजों की सेवा के लिए सदैव समर्पित क्रिश्चयन हॉस्पिटल

रिपोर्टर पवन साहू धमतरी

     धमतरी । मेनोनाइट मेडिकल बोर्ड की एक इकाई धमतरी क्रिश्चियन अस्पताल, 1910 से स्थापित 250 बिस्तरों वाला एक मल्टी-स्पेशलिटी अस्पताल है।

बिलकुल शुरुआत से शुरू हुआ धमतरी क्रिश्चियन अस्पताल आज 10 जिलों धमतरी, बालोद, रायपुर, राजनागांव, कांकेर, बस्तर, दुर्ग, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, गरियाबंद और ओडिशा राज्य के आस-पास के क्षेत्रों के लोगों के लिए स्वास्थ्य सेवा वितरण प्रणाली का एक महत्वपूर्ण स्रोत है।

    हॉस्पिटल के अधीक्षक डॉक्टर संदीप पाटोंदा ने बताया कि धमतरी क्रिश्चियन अस्पताल में हम डॉक्टरों को सस्ती कीमत पर मरीजों को सर्वश्रेष्ठ सेवा देने में मदद करने के लिए सर्वोत्तम बुनियादी ढाँचा और तकनीक प्रदान करना चाहते हैं, ताकि उन्हें अपनी स्वास्थ्य संबंधी ज़रूरतों के लिए महानगरों की यात्रा न करनी पड़े।

OPD और IPD पूरी तरह से कम्प्यूटरीकृत और स्वचालित प्रयोगशाला और डायग्नोस्टिक रेडियोलॉजी सुविधाओं द्वारा समर्थित हैं। गुणवत्तापूर्ण निदान और उपचार के लिए रेडियोलॉजी, नवीनतम उपकरण लगाए गए हैं। 1.5 टेस्ला MRI और 64 स्लाइस CT स्कैनर कुछ बेहतरीन उपकरण हैं जिन्होंने चिकित्सा तकनीक को एक नए मुकाम पर पहुँचाया है।

अस्पताल में गंभीर, जीवन रक्षक सर्जरी और दुर्घटना, आघात पीड़ितों को संभालने के लिए 5 ऑपरेटिंग थिएटर भी हैं। हमारे पास पैथोलॉजी, ब्लड बैंक, फिजियोथेरेपी और पुनर्वास जैसी संबद्ध सेवाएं भी हैं, जो समग्र स्वास्थ्य सेवा वितरण दृष्टिकोण सुनिश्चित करती हैं, ताकि रोगियों और उनके परिवारों को कई क्लीनिकों में जाने की आवश्यकता न हो।दृष्टि

धमतरी स्थित “धमतरी क्रिश्चियन अस्पताल” जाति, पंथ, रंग और धर्म के भेदभाव के बिना सभी को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य देखभाल सुविधाएं प्रदान करने का प्रयास करता है और नर्सिंग शिक्षा को बढ़ावा देता है, ताकि नर्सिंग पेशेवरों को महान आयोग में प्रभु यीशु मसीह की प्रभावी गवाही और समाज की सेवा के माध्यम से हीलिंग मंत्रालय प्रदान किया जा सके।

“मेनोनाइट मेडिकल बोर्ड, धमतरी क्रिश्चियन अस्पताल की प्राथमिक चिंता गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य देखभाल की अपनी प्रतिबद्धताओं को पूरा करते हुए देखभाल की परंपरा प्रदान करना है। मेनोनाइट मेडिकल बोर्ड, धमतरी क्रिश्चियन अस्पताल उत्कृष्ट लागत-प्रभावी स्वास्थ्य देखभाल का प्रबंधन करने और गुणवत्तापूर्ण नर्सिंग शिक्षा का प्रशिक्षण और प्रदान करके नर्सिंग पेशे की गुणवत्ता को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है।

Related posts

Weather Report: जानें यूपी-बिहार के मौसम का हाल…दिल्ली-एनसीआर में बढ़ी गर्मी

bbc_live

CG News : स्कूल-कॉलेजों में 64 दिनों की छुट्टी, DPI के बाद शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश…

bbc_live

‘एक पेड़ मां के नाम अभियान’ के तहत मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने सीएम हाउस में लगाया दहीमन का पौधा

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!