23.7 C
New York
September 16, 2024
BBC LIVE
अंतर्राष्ट्रीयराष्ट्रीय

Ayodhya Ram Mandir Gate Closed: हजारों की भीड़ के कारण राम मंदिर में एंट्री बंद, RAF को मोर्चे पर तैनात, बढ़ाया जा सकता है दर्शन का समय

अयोध्या। रामलला की भव्य और प्राण प्रतिष्ठा के बाद मंगलवार सुबह से आम श्रद्धालुओं के लिए कपाट खोल दिए गए। जिसके बाद राम मंदिर में दर्शन के लिए हजारों की संख्‍या में भीड़ उमड़ आई। सुबह 7 बजे शुरू हुए दर्शन के बाद भीड़ इतनी बढ़ गई कि उसे मैनेज कर पाने में दिक्‍कत आने लगी। नतीजतन पैरा मिलिट्री फोर्स को भी यहां व्‍यवस्‍था में लगाया गया है। इसके बाद कंट्रोल रूम से अतिरिक्त पुलिस बल को बुलाया गया, ताकि स्थिति को संभाला जा सके। करीब पौने 9 बजे मंदिर में (Ayodhya Ram Mandir Gate Closed) प्रवेश बंद कर दिया गया, लेकिन बाहर निकलने का रास्‍ता खोला रखा गया। बैरिकेटिंग लगाकर रास्ते को बंद किया गया है।

सुबह 3 बजे से लगी थी भक्तों की भीड़

बता दें कि, सुबह 3 बजे से ही लोग लाइन में खड़े थे। फिलहाल,आलम यह है कि पुलिस भी मंदिर परिसर(Ayodhya Ram Mandir) तक नहीं पहुंच पा रही है। दरअसल, श्रद्धालुओं को यह पता नहीं था कि मंदिर परिसर(Ayodhya Ram Mandir Gate Closed) में क्या-क्या ले जा सकते हैं और क्या नहीं। लॉकर की व्यवस्था है, लेकिन आज की भीड़ को देखते हुए वह भी कम लग रहा है। कहा जा रहा है कि दर्शन का टाइम भी बढ़ाया जा सकता है। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद आज पहला दिन है, जिसके चलते भी भीड़ बहुत ज्यादा है।

कई भक्तों को बिना दर्शन लौटना पड़ा

कई लोग ऐसे थे जो मोबाइल और अन्य सामान के साथ दर्शन करने पहुंच गए , जिन्हें बिना दर्शन के ही वापस लौटना पड़ा। ट्रस्ट की तरफ से अब इस बात का ध्यान देना होगा कि बाकायदा वहां पर लिखा हो कि किस सामान के साथ वे दर्शन कर सकते हैं।

Related posts

पूरे देश में 5 दिन तक बंद हुई पासपोर्ट सेवा, पहले के अपॉइंटमेंट भी करने होंगे रीशेड्यूल

bbc_live

वाराणसी : सावन में बाबा विश्वनाथ को स्पर्श नहीं कर सकेंगे भक्त, सिर्फ होंगे झांकी दर्शन; खास इंतजाम

bbc_live

राहुल गांधी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से की मुलाकात, सदन में ‘आपातकाल’ पर बयानबाजियों पर जताई नाराजगी

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!