BBC LIVE
राज्य

सीएम विष्णुदेव साय से क्रिकेटर आजिंक्य रहाणे ने की मुलाकात, कहा- छत्तीसगढ़ में क्रिकेट का अच्छा माहौल

रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय से शुक्रवार शाम भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी आजिंक्य रहाणे मिलने पहुंचे। मुख्यमंत्री ने उनका छत्तीसगढ़ में स्वागत किया। इस दौरान क्रिकेट और बाकी विषयों पर भी औपचारिक चर्चा हुई। सीएम ने अपने सोशल मीडिया एक्स पर तस्वीर शेयर की, इसमें लिखा कि, भारतीय क्रिकेटर आजिंक्य रहाणे से निवास स्थान ‘पहुना’ में मुलाकात हुई। अजिंक्य ने अपने क्रिकेट कैरियर के शानदार लम्हों को शेयर किया। विशेष रूप से ‘गाबा टेस्ट’ में भारत की ऐतिहासिक विजय के सुखद पलों को याद किया।

मुख्यमंत्री साय ने रहाणे को चर्चा के दौरान बताया कि छत्तीसगढ़ में क्रिकेट में अच्छी संभावना बन रही है। रहाणे ने मुख्यमंत्री से क्रिकेट में रुचि के बारे में पूछा। मुख्यमंत्री साय ने बताया कि क्रिकेट में इतनी रुचि थी कि गांव में क्रिकेट खेलने लकड़ी से खुद बल्ला तैयार करते थे। जशपुर जिले के बारे में उन्होंने बताया कि हमारे यहां हॉकी खेली जाती है। यहां पर पहाड़ी कोरवा जनजाति तीरंदाजी बहुत कौशल से करते हैं, इसलिए तीरंदाजी में भी खिलाड़ी खूब रुचि लेते हैं।

क्रिकेटर आजिंक्य रहाणे ने मुख्यमंत्री  साय को बताया कि शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में रणजी ट्रॉफी 2024 के तहत मुंबई बनाम छत्तीसगढ़ का मुकाबला चल रहा है। वे मुंबई रणजी टीम के कैप्टन हैं। उन्होंने बताया कि नवा रायपुर का क्रिकेट स्टेडियम काफी अच्छा हैं। यहां पर सभी जरूरी सुविधाएं उपलब्ध हैं। यहां पर अंतरराष्ट्रीय मैच होने का अलग प्रभाव पड़ा है। छत्तीसगढ़ में क्रिकेट का एक अच्छा वातावरण होने से अब यहां पर नए खिलाड़ी भी उभर कर सामने आ रहे हैं। रहाणे ने कहा कि यहां के प्रतिभावान खिलाड़ियों के सहयोग के लिए वे हमेशा तैयार हैं।

इस दौरान मुख्यमंत्री  साय ने रहाणे को बेल मेटल से निर्मित कलाकृति और शॉल भेंट कर उनका अभिनन्दन किया। रहाणे ने मुख्यमंत्री को सम्मानपूर्वक मुंबई रणजी टीम का टी-शर्ट और अपना हस्ताक्षर किया हुआ बल्ला भेंट किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के सचिव पी. दयानन्द और बसवराजू एस. भी मौजूद थे।

Related posts

बंगाल में हाईकोर्ट के OBC प्रमाण पत्र रद्द करने पर बोले सीएम साय, कहा- ‘धर्म के तहत नहीं होना चाहिए आरक्षण’

bbc_live

छत्तीसगढ़ में नक्सली घटना को लेकर पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने BJP सरकार पर साधा निशाना, कहा- पुराना दौर फिर से शुरू हो गया…

bbc_live

CG News : डिप्टी कलेक्टर पर एफआईआर दर्ज…जानें क्या है मामला…!!

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!