4.3 C
New York
February 27, 2024
BBC LIVE
राष्ट्रीय

बड़ी खबर : 130 समर्थन के साथ फ्लोर टेस्ट में नीतीश जीते, तेजस्वी यादव के साथ विपक्ष का वॉकआउट

पटना। 14 दिनों से जिस ‘खेला’ की चर्चा पूरे देश में थी, वह वास्तव में उलटा पड़ गया। बिहार की नीतीश कुमार सरकार के पास 128 विधायक थे और जब बहुमत परीक्षण हुआ तो इनकी संख्या 130 हो गई। विपक्ष पहले ही स्पीकर अविश्वास प्रस्ताव में हार गया था।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आग्रह के बाद सदन में वोटिंग कराई गई। सत्ता पक्ष के समर्थन में 130 वोट पर पड़े। राजद समेत महागठबंधन ने वॉकआउट का रास्ता अपनाया। इस तरह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार फ्लोर टेस्ट में पास हो गए। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि खरीदने की कोशिश हुई, लेकिन या कोशिश सफल नहीं हो पाई। सरकार के पास पहले 128 विधायक थे।

विश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के वक्त जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार संबोधन देने के लिए खड़े हुए तो राजद विधायकों ने हंगामा शुरू कर दिया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुस्सा गए और उन्होंने कहा यह लोग मुझे बोलने देना नहीं चाहते हैं आप वोट करवाइए। इसके बाद तेजस्वी यादव अपने विधायकों के साथ सदन से वॉक आउट कर गए।

Related posts

राहुल गांधी UP में यात्रा का तय समय घटाएंगे, इन जिलों में नहीं करेंगे प्रवेश

bbc_live

‘मोदी जी की चाटुकारिता करने पेश किया बजट, हमारी योजनाओं को बंद करने की हिम्मत नहीं जुटा पाए’- नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत

bbc_live

पार्टी के दो दिग्गज नेता भाजपा में हो सकते हैं शामिल…लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को लग सकता है झटका

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!