10 C
New York
May 13, 2024
BBC LIVE
राज्य

होली मिलन में खाना खाने से 400 से अधिक लोग हुए बीमार, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

बलरामपुर। होली मिलन कार्यक्रम में शामिल ग्रामीण दूषित खाना-पानी की वजह से फूड पॉइजनिंग के शिकार हो गए. एक-दो नहीं बल्कि 78 गांव के 400 से अधिक पीड़ितों के लिए सनावल उप स्वास्थ्य केंद्र में बिस्तर कम पड़ गए. हालात को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग कैंप लगाकर ग्रामीणों के इलाज में जुटा है.

मामले में जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बसंत सिंह ने बताया कि मुख्य रूप से सनवाल, डिंडो, रामचंद्रपुर, बगरा सहित आसपास के 78 गांव के लोग प्रभावित हुए हैं. प्रभावितों की संख्या करीबन 400 है. उपचार के लिए सनावल उप स्वास्थ्य केंद्र लाया गया है. सीएमएचओ ने बताया कि होली के दौरान खाने-पीने से ग्रामीण फूड प्वाइजनिंग के शिकार हुए हैं. सभी की स्थिति सामान्य है. स्वास्थ्य विभाग स्थिति पर सतत् निगरानी रखे हुए है. उन्होंने कहा कि बीते दो-तीन दिनों में प्रभावितों ने कहां-कहां खाया-पिया है, इसकी भी जांच की जा रही है.

Related posts

पुलिस अधीक्षक ने सभी राजपत्रित अधिकारियों कि मिटिंग लेकर अपने-अपने अनुभाग के थानों में लंबित अपराध एवं लंबित मामलों के पर्वेक्षण कर निराकरण करने के दिये निर्देश

bbc_live

छत्तीसगढ़ के मरवाही वन मण्डल के साल्हेकोटा में फर्जी समिति बनाकर लगभग 1 करोड़ के घोटाले को अंजाम देने वाले एसडीओ के ऊपर छत्तीसगढ़ शासन मेहरबान क्यो?

bbcliveadmin

PWD के दो अधिकारी निलंबित…जानिए क्या है पूरा मामला

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!