BBC LIVE
अंतर्राष्ट्रीयराष्ट्रीय

मकान में आग लगने से दर्दनाक हादसा, दम घुटने से एक ही परिवार के चार लोगों की मौत

देवभूमि द्वारका /  गुजरात के देवभूमि द्वारका जिले में रविवार को एक मकान में आग लगने के कारण एक शिशु सहित एक परिवार के चार सदस्यों की दम घुटने से मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस निरीक्षक टी सी पटेल ने बताया कि द्वारका शहर में आदित्य रोड पर स्थित मकान की पहली मंजिल पर जब तड़के करीब साढ़े तीन बजे आग लगी, उस समय परिवार के पांच सदस्य सो रहे थे।

उन्होंने बताया आग लगने के बाद घर की बिजली आपूर्ति बंद होने की वजह से परिवार के लोग निकास द्वार नहीं ढूंढ सके जिसके कारण वे बाहर नहीं आ पाए। अग्निशमन कर्मी जब घटनास्थल पर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि मकान की पहली मंजिल पर एक व्यक्ति, उसकी पत्नी, उसकी आठ महीने की बेटी और उसकी मां बेहोश पड़ी हैं।

उन्हें सरकारी अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पटेल ने बताया कि व्यक्ति की दादी मकान के भूतल पर एक कमरे में सो रही थीं और वह इस दौरान सुरक्षित बच गईं। अधिकारियों ने बताया कि ऐसा माना जा रहा है कि एयर कंडीशनर के अत्यधिक गर्म होने के बाद उसमें विस्फोट होने के कारण आग लगी।

उन्होंने बताया कि फोरेंसिक विशेषज्ञ आग लगने के सही कारण का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। मृतकों की पहचान पवन उपाध्याय (39), उसकी पत्नी तिथि (29), बेटी ध्याना और मां भवानीबेन (69) के रूप में हुई है।

Related posts

50MP Camera और 6000mAh Battery के साथ पेश हुआ Samsung Galaxy F15 5G स्मार्टफोन

bbc_live

IPL 2024: इतने मार्च से शुरू होगा IPL, जारी हुआ शेड्यूल, लोकसभा चुनाव के बीच होगा मैच

bbc_live

कृष्ण जन्माष्टमी कब मनाया जायगा 26 या 27 अगस्त को जानिए सही तारीख

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!