15.2 C
New York
May 15, 2024
BBC LIVE
राष्ट्रीय

चेतावनी : WhatsApp यूजर्स को, कहा-इन नंबर्स से आ रही कॉल को न उठाएं

नई दिल्‍ली । दूरसंचार विभाग DoT ने विदेश से आने वाली फेक कॉल्स (fake calls) के संबंध में शुक्रवार को जनता को चेतावनी देते हुए फोन नंबरों (phone numbers) को डिस्कनेक्ट (disconnect) करने की धमकी दी है। दरअसल नागरिक शिकायत कर रहे हैं कि उन्हें परिवहन विभाग से दावा करने वाले किसी व्यक्ति से कॉल आ रही है जो उनके सभी मोबाइल नंबरों को डिस्कनेक्ट करने या उन्हें अवैध गतिविधियों के लिए उपयोग करने की धमकी दे रहे हैं।

सरकार ने विदेशी नंबर +92 वाले नंबर से आए इनकमिंग कॉल को लेकर सावधानी बरतने के लिए कहा है। सरकार ने इस तरह के कॉल्‍स को अटेंड न करने की सलाह दी है। सरकार की इस नई एडवायजरी में कहा गया है कि ऐसा कोई कॉल अगर आपके पास आता है तो इसके बारे में संचार साथी पोर्टल पर रिपोर्ट करें।

प्रौद्योगिकी विभाग DoT ने कहा कि वह अपनी ओर से किसी को भी ये कॉल करने की अनुमति नहीं देता है, और उसने उपभोक्ताओं से सावधानी बरतने और ऐसी कॉल प्राप्त करने के बारे में किसी भी जानकारी का खुलासा नहीं करने का आग्रह किया है।

चार मंत्रालय ने कहा कि दूरसंचार विभाग अपनी ओर से किसी को भी इस तरह की कॉल करने के लिए अधिकृत नहीं करता है और उसने व्यक्तियों को सतर्क रहने और ऐसी कॉल प्राप्त होने के बारे में कोई भी जानकारी साझा नहीं करने की चेतावनी दी है।

Related posts

‘वन नेशन-वन इलेक्शन’ के पक्ष में 81% लोग, जानें कमेटी को देश भर से क्या मिले अहम सुझाव?

bbc_live

ब्रेकिंग न्यूज़-छत्तीसगढ़ के इस वन मण्डल में हुआ 43 करोड़ का घोटाला, स्थल निरीक्षण ने खोले राज

bbcliveadmin

सोनिया गांधी का रायबरेली की जनता ने नाम संदेश, लिखा- ‘आपके बिना मेरा परिवार दिल्ली में अधूरा….’

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!