32.6 C
New York
July 7, 2024
BBC LIVE
राज्यराष्ट्रीय

कथावाचक प्रदीप मिश्रा घायल, गुलाल के बजाय सर पर फेंक दिया नारियल

मध्य प्रदेश के विश्व विख्यात कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा घायल हो गए। सिर में नारियल लगने के कारण डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है। प्रदीप मिश्रा ने एक वीडियो भी जारी की है, जिसमें उन्होंने पूरी तरह ठीक होने के बाद कथा करने की बात कहीं है। बता दें कि प्रदीप नीमच में शिव महापुराण कथा करने वाले थे। हालांकि,चोटिल होने के बाद कथा रद्द कर दी गई। प्रदीप का इलाज 3 दिन इंदौर के निजी अस्पताल में चला।

’29 मार्च को आष्टा में महादेव होली खेली गई थी। इस दौरान गुलाल की जगह कोई नारियल फेंका गया। जिसके कारण ब्रेन में थोड़ी दिक्कत आ गई। अंदर की तरफ चोट लगने के कारण ब्रेन में सूजन हो गई है। डॉक्टरों ने कहा है कि दिमाग पर ज्यादा जोर नहीं देना है। जब तक डॉक्टर परमिशन नहीं देते हम कथा नहीं कर सकते।’पंडित प्रदीप मिश्रा सोमवार को नीमच के मनासा में शिवमहापुराण कथा करने पहुंचे थे। जहां उन्होंने अपने खराब स्वास्थ्य का हवाला देकर कथा निरस्त कर दी।

पंडित मिश्रा ने कहा- आप हमारे दीदी हो, आप हमारे जीजा हो, भाई के दर्द को आप लोग जानते हैं। आप सब लोग यहां पहुंचे। आप सब लोगों को कष्ट हुआ। केवल वचन को निभाना था, इसलिए अस्पताल से छुट्‌टी करवा कर मैं आप लोगों के बीच में आया हूं। उन्होंने कहा कि अगले साल विठलेश सेवा समिति कथा करने के लिए मनासा आएगी। उन्होंने कहा कि हमको थोड़ा बहुत भी अच्छा लगता है, तब ही आगे की कथाएं करेंगे, नहीं तो जो कथाएं आगे भी होने वाली थी वो कैंसिल हो जाएंगी।

जिले के मनासा में एक से सात अप्रैल तक सात दिवसीय शिव महापुराण कथा का आयोजन मनासा के राठौर परिवार द्वारा किया जा रहा था। इसमें प्रख्यात कथावाचक प्रदीप मिश्रा के मुखारबिंद से कथा होनी थी। पूर्व में भी कथा की तैयारियों को लेकर प्रशासन ने कथा की अनुमति को निरस्त कर दिया था। इसके बाद सर्व समाज व क्षेत्रिय विधायक सहित जनप्रतिनिधियों ने व्यवस्थाओं का जिम्मा उठाते हुए तैयारियों को अंतिम रूप दिया था। इसके बाद कथा की वापस अनुमति दी गई थी। हालांकि इस दौरान पुलिस प्रशासन ने भी काफी मेहनत की। कथा रद्द होने के बाद कई महिलाएं रोती नजर आयी।

Related posts

सियासी हलचल तेज : CM साय आज जाएंगे राजभवन…मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द ही

bbc_live

बड़ी खबर : अभनपुर में यात्रियों से भरी AC बस में लगी आग, यात्रियों ने कूदकर बचाई अपनी जान

bbc_live

आषाढ़ महीने में पड़ेंगे 13 व्रत, दोनों एकादशी का है विशेष महत्व, जानें तारीख व त्योहारों की सूची

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!