19.3 C
New York
May 15, 2024
BBC LIVE
अंतर्राष्ट्रीयराष्ट्रीय

इलाके में मची सनसनी : घर में AC चलाकर सोने वाले हो जाये सावधान, एक ही परिवार के चार लोगों की मौत

गुजरात। घर में एसी चलाकर सोने वाले सावधान हो जाएं! गुजरात के देवभूमि द्वारका जिले की द्वारका सिटी के एक मकान के एसी में ओवरहीट होने से आग लग गई। यह आग पूरे घर में फैल गई और इस दौरान दम घुटने से एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत हो गई। वहीं एक अन्य को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। काफी मशक्कत के बाद उन्होंने आग पर काबू पाया गया।

पुलिस ने रविवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि गुजरात के देवभूमि द्वारका जिले में एक मकान में आग लगने के एक बच्चे सहित एक परिवार के चार सदस्यों की दम घुटने से मौत हो गई। मृतकों की पहचान पवन उपाध्याय (39), उसकी पत्नी तिथि (29), बेटी ध्याना और मां भवानीबेन (69) के रूप में हुई है। पुलिस ने शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस इंस्पेक्टर टी.सी. पटेल ने बताया कि द्वारका शहर में आदित्य रोड पर स्थित मकान की पहली मंजिल पर रविवार तड़के करीब साढ़े 3 बजे आग लगी, उस समय परिवार के पांच सदस्य सो रहे थे। उन्होंने बताया आग लगने के बाद घर की बिजली कट जाने होने की वजह से परिवार के लोग अंधेरे के कारण दरवाजा नहीं ढूंढ सके, जिसके कारण वे बाहर नहीं आ पाए। दमकल कर्मियों द्वारा काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। इसी बीच घर में धुआं भर जाने से मकान की पहली मंजिल पर एक व्यक्ति, उसकी पत्नी, उसकी 8 महीने की बेटी और उसकी मां बेहोश पड़ी हैं। उन्हें सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पटेल ने बताया कि व्यक्ति की दादी मकान के ग्राउंड फ्लोर पर एक कमरे में सो रही थीं और वह इस दौरान सुरक्षित बच गईं। अधिकारियों ने बताया कि ऐसा माना जा रहा है कि एयर कंडीशनर के अत्यधिक गर्म होने के बाद उसमें विस्फोट होने के कारण आग लगी। उन्होंने बताया कि फोरेंसिक विशेषज्ञ आग लगने के सही कारण का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।

Related posts

IPhone : पानी के अंदर कर पाएंगे इस्तेमाल…जल्द लांच करने जा रहा अंडरवाटर मोड वाला फ़ोन

bbc_live

फिल्म रामायण के सेट से रणबीर कपूर और साईं पल्लवी का फर्स्ट लुक लीक

bbc_live

RBI ने IDFC बैंक और LIC पर ठोका जुर्माना, देने होंगे इतने करोड़ रूपए

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!