19 C
New York
October 18, 2024
BBC LIVE
राज्य

अप्रैल की गर्मी के बीच बदला छत्तीसगढ़ का मौसम ,अगले तीन दिनों मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

रायपुर। अप्रैल की गर्मी के बीच छत्तीसगढ़ का मौसम अचानक बदल गया है। बीती रात प्रदेश के कई जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश हुई। वहीं आज बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं 9 से 11 अप्रैल तक यलो अलर्ट जारी किया गया है। अगले 3 दिनों तक रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, बस्तर, और सरगुजा संभाग के जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। सोमवार तड़के रायपुर, गरियाबंद सहित कुछ जिलों में तेज हवाओं के साथ बौछारें पड़ी। मौसम बदलने से एक ही दिन में पारा करीब 5 से 10 डिग्री तक गिर गया।

शनिवार को बिलासपुर में दिन का तापमान 40.4 था जो रविवार को गिरकर 30.4 डिग्री पहुंच गया। यह सामान्य से 9 डिग्री कम रहा। अंबिकापुर में दिन का पारा सामान्य से 10 डिग्री और पेंड्रारोड में दिन का पारा सामान्य से 11 डिग्री तक गिरा है। राजनांदगांव और बस्तर में ही दिन का तापमान ज्यादा नहीं बदला। हल्की बारिश से उमस भरी गर्मी से राहत जरूर मिली है लेकिन बेमौसम बरसात ने किसानों की फसलों के नुकसान होने की चिंता बढ़ा दी है। मौसम विभाग के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टरबेंस (पश्चिमी विक्षोभ) और समुद्र से आ रही नमी के कारण ऐसा बदलाव देखने को मिल रहा है। बारिश से प्रदेश के सभी हिस्सों में दिन का तापमान लुढ़का है।

Related posts

सुकमा में जवानों और नक्सलियों में मुठभेड़,एक नक्सली ढेर, गोलीबारी अब भी जारी

bbc_live

Transfer Breaking : बिजली विभाग के इंजीनियरों का तबादला, आदेश जारी, देखें लिस्ट…

bbc_live

TRANSFER : राजधानी में बड़ी संख्या में उप निरीक्षक, सहायक उप निरीक्षक, प्रधान आरक्षक और आरक्षक के तबादले…देखें पुरी लिस्ट

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!