26.5 C
New York
July 27, 2024
BBC LIVE
राज्य

ट्रैक्टर रैली निकलकर मतदान के लिए किया था जागरूक, बलौदाबाजार जिले को गोल्डन बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड से नवाजा गया

बलौदाबाजार।देश में पहली बार ट्रैक्टर रैली निकालकर मतदान के प्रति लोगों को जागरूक करने पर बलौदाबाजार भाटापारा जिले को गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड से नवाजा गया है. जिला प्रशासन की ओर से कलेक्टर केएल चौहान ने यह अवार्ड लिया.

बता दें कि जिले में आने वाले लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने प्रशासन की ओर से लगातार जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. 10 अप्रैल को कलेक्टर केएल चौहान ने ट्रैक्टर रैली का आयोजन किया, जिसमें 51 ट्रैक्टर के साथ किसानों, ग्रामीणों, स्काउट गाइड के छात्रों सहित अधिकारियों ने भाग लिया और इसका नेतृत्व स्वयं कलेक्टर ने किया. इस दौरान कलेक्टर ने भी 25 किमी ट्रैक्टर चलाकर मतदाताओं को मतदान करने जागरूक किया, जिस पर आज यह अवार्ड दिया गया है.

मतदाता जागरूकता अभियान में आज विहान समूह की महिलाओं ने भाग लिया और अपने हाथों में मेंहदी लगाकर जागरूकता लाने का प्रयास किया. वहीं इस अवसर पर कलेक्टर ने सभी को छत्तीसगढ़ी बोली में मतदान करने और दूसरों को भी मतदान करवाने की शपथ दिलाई.

कलेक्टर केएल चौहान ने गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड से नवाजे जाने पर जिलेवासियों के प्रति आभार व्यक्त किया और कहा कि अधिक से अधिक मतदान करें. उन्होंने कहा कि यह पुरूस्कार किसानों, ट्रैक्टर मालिकों एवं अधिकारियों के सहयोग से मिला है, जिन्होंने जागरूकता अभियान में बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया. वियो गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की अधिकृत सदस्य सोनल शर्मा ने बताया कि इस तरह का यह पहला आयोजन था, जिस पर आज जिले के कलेक्टर को सम्मान दिया गया है. मै सभी को बधाई शुभकामनाएं देती हूं.

Related posts

Aaj Ka Panchang : आज वैशाख चतुर्थी तिथि, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

bbc_live

सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, महिला सहित चार आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे

bbc_live

बलौदाबाजार में 20 जून तक बढ़ाई गई धारा 144, कलेक्टर ने दिया आदेश

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!