17.9 C
New York
May 16, 2024
BBC LIVE
राजनीतिराष्ट्रीय

कांग्रेस नेता ने ही खोल दी कन्हैया कुमार की धोती : ‘सेना बलात्कारी’, ‘गरीबों को हटाओ’ वाले वीडियो कर दिए शेयर

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी ने  दिल्ली में अपने तीन प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की। कांग्रेस की ओर से दिल्ली की चाँदनी चौक सीट से जेपी अग्रवाल, उत्तर पूर्वी दिल्ली से कन्हैया कुमार, उत्तर पश्चिम दिल्ली से उदित राज को टिकट दिया गया है। इसमें सबसे चौंकाने वाला नाम उत्तर पूर्वी दिल्ली से कन्हैया कुमार का है। कम्युनिष्ट पार्टी सीपीआई के नेता रहे कन्हैया ने पिछला लोकसभा चुनाव सीपीआई के टिकट पर बिहार के बेगूसराय से लड़ा था, जो उनका गृहजिला है, लेकिन उसमें उन्हें करारी हार मिली थी। इस बार वो कांग्रेस के टिकट पर वहीं से चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन आरजेडी ने खेल कर दिया। खैर, उत्तर-पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से जैसे ही कन्हैया कुमार के नाम का ऐलान हुआ, कांग्रेस के भीतर से ही कन्हैया का विरोध होने लगा। दिल्ली में कांग्रेस के नेता ने कन्हैया कुमार के खिलाफ मोर्चा खोल किया है।

किसने खोला कन्हैया कुमार के खिलाफ मोर्चा ?

कन्हैया कुमार की उम्मीदवारी के खिलाफ कांग्रेस के संगठन केकेसी-असंगठित कामगार एवं कर्मचारी कांग्रेस के प्रवक्ता सुभरांश कुमार राय हैं। उन्होंने कन्हैया कुमार के विवादित बयानों का वीडियो पोस्ट किया और कन्हैया कुमार का खुला विरोध किया। सुभरांश कुमार राय ने कन्हैया की उम्मीदवारी की घोषणा के बाद एक्स पर लिखा, “भारत तेरे टुकड़े होंगे? ये कहने वाला या नारेबाजी करती हुई भीड़ की साथ मौन रह कर खड़ा रहना दोनों अपराध है। और एक तरफ राहुल गाँधी न्याय की बात करते है, देश जोड़ने की बात करते है और दूसरी तरफ़ देश को तोड़ने वालों को टिकट? क्या CEC सच में है?”

सुभरांश कुमार राय ने कन्हैया कुमार की सेना को बलात्कारी कहने वाला वीडियो भी पोस्ट किया और अपना जबरदस्त विरोध दर्ज कराया। उन्होंने लिखा, “सेना कश्मीर में बलात्कार कर रही है’ -कन्हैया कुमार। जिस सेना ने कश्मीर को आज सही मायने में धरती का स्वर्ग बनाया है उसे ही गली? ये कैसा सम्मान है और कैसी न्याय का हक मिलने तक की बात हो रही है राहुल गाँधी जी? देश और देश रक्षक प्रथम।”

कांग्रेस नेता राय ने एक वीडियो भी रीट्वीट किया है, जिसमें कन्हैया कुमार पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गाँधी पर चुटकी लेते दिख रहे हैं।

इस वीडियो में कन्हैया कुमार बोल रहे हैं, “श्रीमती इंदिरा जी ने कहा था कि ‘गरीबी हटाओ’। कुछ दिन में जब गरीबी नहीं हटा, तो कहा-‘गरीबों को भगाओ।’”

Related posts

बैज और लखमा में घमासान : टिकट के लिए कवासी ने लगाई दिल्ली दौड़, समर्थकों के साथ डाला डेरा

bbc_live

Aaj Ka Panchang : आज के पंचांग से जानें 28 मार्च के दिन किस समय पर करें शुभ कार्य?

bbc_live

Aaj Ka Panchang 7 Feburary: आज का पंचांग, देखें तिथि, ग्रह, शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!