26.9 C
New York
May 26, 2024
BBC LIVE
राज्य

बस्तर में प्रचंड मतों से जीत रही भाजपा : ओपी चौधरी

 रायपुर। कैबिनेट मंत्री ओपी चौधरी ने छत्तीसगढ़ में प्रथम चरण के पूर्ण हुए मतदान के बाद भाजपा को अभूतपूर्व जनसमर्थन मिलने का विश्वास व्यक्त करते हुए कहा है कि बस्तर लोकसभा की जनता-जनार्दन ने बस्तर समेत पूरे छत्तीसगढ़ के विकास के लिए भाजपा के पक्ष में मतदान किया है। बस्तर लोकसभा सीट पर भाजपा प्रचंड मतों से विजयी होगी। नक्सलवाद के खात्मे के लिए पहले कांग्रेस का खात्मा करना जरूरी मानकर बस्तर की जनता ने अब छत्तीसगढ़ को कांग्रेसमुक्त राज्य बनाने की शुरुआत प्रथम चरण के मतदान के साथ बस्तर से कर दी है।

मंत्री चौधरी ने एकात्म परिसर स्थित भाजपा कार्यालय में शुक्रवार को पत्रकार वार्ता में कहा कि बस्तर में भारी संख्या में मतदाताओं ने मतदान कर यह स्पष्ट संदेश दे दिया है कि बस्तर विकास के साथ कदमताल करने का ख्वाहिशमंद है। बस्तर की जनता अब नक्सली हिंसा से पूरी तरह मुक्ति चाहती है। पिछले मंगलवार को काँकेर जिले में हुए ऑपरेशन में नक्सलियों मार गिराए जाने के बाद बस्तर समेत समूचे प्रदेश में भाजपा सरकार के प्रति जन-विश्वास और दृढ़तर हुआ है कि नक्सलवाद से छत्तीसगढ़ को मुक्त करने की डृढ़ राजनीतिक इच्छाशक्ति भाजपा में ही है

उन्होंने कहा कि बस्तर के विकास की सबसे बड़ी बाधा नक्सलवाद को खत्म करने के लिए केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के मार्गदर्शन में छत्तीसगढ़ की विष्णु देव सरकार संकल्पित है। सरकार बनने के बाद अभी तक विभिन्न मुठभेड़ों में लगभग 84 नक्सली मारे गए हैं। सरकार ने आदिवासी क्षेत्र में नियद नेल्लानार नाम की योजना चालू की है जिसका अर्थ है मेरा अच्छा गांव। इसके तहत आदिवासी क्षेत्र में शहर की समान सारी सुविधाएं विकसित करने का कार्य प्रारंभ हो चुका है। नक्सल प्रभावित क्षेत्र में पुलिस कैंप खोले जा रहे हैं जिसे हम विकास के कैंप कहते हैं। इन कैंपों के माध्यम से उनके आसपास 5 किलोमीटर के क्षेत्र में राशन दुकान, स्वास्थ्य सुविधाएं पानी बिजली आदि सुविधा विकसित करना प्रारंभ हो गया है।

उन्होंने कहा कि जनता जनार्दन के लोकतंत्र में जनता की असली मालिक होती है और उसी जनता जनार्दन के आशीर्वाद से पिछले 10 वर्षों में मोदी ने देश को एक नई ऊंचाई पर पहुंचने का काम किया है। और उसी जनता जनार्दन के आशीर्वाद से तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बना करके 2047 के विकसित भारत की नींव रखने की दिशा में महत्वपूर्ण काम जनता जनार्दन के आशीर्वाद से करेंगे। छत्तीसगढ़ की जनता जनार्दन 11 सीटों को 11 कमल के फूल के रूप में मोदी को अर्पित करने के लिए तैयार है।इस दौरान पत्रकार वार्ता में प्रदेश महामंत्री जगदीश रामू रोहरा, प्रदेश मीडिया प्रभारी अमित चिमनानी, सह प्रभारी अनुराग अग्रवाल, प्रदेश प्रवक्ता नलिनीश ठोकने, अमित साहू, मुकेश शर्मा भी मौजूद थे।

Related posts

कवर्धा में बड़ा हादसा: यात्रियों से भरी बस पलटी..30 लोग घायल, 6 की हालत गंभीर..

bbc_live

ट्रक से हो रही थी गांजे की तस्करी, पुलिस ने 72 लाख से ज्यादा के माल के साथ तस्कर को किया गिरफ्तार

bbc_live

ICU से गायब हुए मरीज की सड़क दुर्घटना में मौत…अस्पातल में मचा हड़कंप

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!