26.9 C
New York
May 26, 2024
BBC LIVE
अंतर्राष्ट्रीयराष्ट्रीय

पढ़ें आज का राशिफल : रविवार को बन रहा बेहद अशुभ योग, इन राशियों को बरतनी होगी सावधानी

Daily Horoscope: रविवार, 21 अप्रैल को चंद्र कन्या राशि में ही रहेंगे, इस दिन उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र के साथ ही व्याघात योग का निर्माण भी हो रहा है जिसे अशुभ योग माना जाता है, इस योग में किए जाने वाले कार्य में बाधाएं आने के साथ ही करने वाले व्यक्ति को आघात भी सहना पड़ता है, किसी की भलाई के लिए किए जाने वाले कार्य में भी उसका नुकसान हो जाता है. जानिए मेष से मीन तक राशियों का राशिफल.

मेष – इस राशि के लोगों का चुनाव टीम लीडर के रूप में किया जा सकता है, नेतृत्व क्षमता का सही तरीके से प्रयोग करें. कामकाज में लापरवाही कर रहे कर्मचारियों को भी अलर्ट कर दें, क्योंकि नुकसान की आशंका बनी हुई है. रिश्ते में सुधार के लिए प्रयत्न दोनों लोगों को करने होंगे,तभी बात बन सकेगी. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए पारिवारिक सदस्यों के बीच उचित सामंजस्य और प्रेम बना रहेगा. गर्भवती महिलाओं को अपना और गर्भस्थ शिशु की सेहत का ध्यान रखना है, इस ओर अलर्ट रहें.

वृष – वृष राशि के लोगों के लिए दिन शुभ रहेगा, काम अच्छे से और गति के साथ होने की संभावना दिख रही है. व्यापारी वर्ग दान पुण्य भी करते रहें, आय का कुछ हिस्सा इस कार्य के लिए पहले से अलग कर दें. मन आलस्य विलासिता की ओर आकर्षित हो सकता हैं, इसलिए परिश्रम करते रहें जिससे आलस्य आप पर हावी न हो सके. परिस्थिति का उचित आकलन करने के बाद ही अंतिम निर्णय पर पहुंचे, अन्यथा निर्णय गलत साबित हो सकते हैं. रक्तचाप उच्च होने से सिर दर्द और चक्कर आ सकते हैं, बीपी जांच कराएं.

मिथुन – फ़्यूचर प्लान करने के लिए दिन अच्छा है, खूबी और खामियों को जानने के बाद इस राशि के लोगों को कोई भी प्लान बनाना चाहिए. आर्थिक नुकसान की रिकवरी करने के लिए दिन अच्छा है, इतना लाभ कमा सकेंगे कि कल के नुकसान को पूरा करने के बाद, आज भी आप मुनाफे में होंगे. मनोरंजन पर ब्रेक लगाने का समय आ गया है खासतौर से जो लोग प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, अपनी तैयारी में कोई कमी न रखें. महिलाओं को गृहस्थ जीवन पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है, इसलिए फैमिली को प्राथमिकता दें. सेहत और सोच दोनों को मजबूत रखें, शरीर को स्वस्थ रखने के लिए विचारों का भी स्वस्थ होना जरूरी है.

कर्क – कर्क राशि के लोग एडमिनिस्ट्रेशन क्षमता का बेहतर प्रयोग करते हुए, कार्यस्थल पर उचित व्यवस्था बनाकर रखेंगे. व्यापारी वर्ग को क्रोध न के बराबर और वाणी मीठी रखनी है, यह सारी बातें आपका अच्छा प्रभाव जमाने में मदद करेगी. समय का ध्यान रखें यदि दोस्तों के साथ डिनर करने जा रहे हैं,  लेट नाइट घर वापसी करने से बचना है. बच्चों की शिक्षा पर धन अधिक खर्च हो सकता है, जिस कारण बजट का तालमेल भी कुछ बिगड़ सकता है. ऑयली फूड खाने वालों को ध्यान देना है क्योंकि हार्ट पर लोड बढ़ सकता है, ओवरवेट वालों को वजन कंट्रोल करना है.

सिंह – सिंह राशि के लोगों के बॉस के साथ तालमेल बिगड़ सकते हैं, आप दोनों के बीच की ट्यूनिंग यदि अभी तक अच्छे से चल रही थी, तो इसमें ब्रेक लग सकता है. सरकारी काम करने वाले व्यापारी वर्ग को कार्य को लेकर अनियमितताएं नहीं करनी है, साथ ही दीर्घकालीन निवेश से भी बचना है. युवा वर्ग को दिन की शुरुआत सूर्य नमस्कार और सूर्य को जल अर्घ्य देने के साथ करनी है. जो लोग घर से दूर रहते हैं वह फोन के माध्यम से जीवनसाथी और माता-पिता के संपर्क में बने रहने का प्रयास करेंगे. सेहत को ध्यान में रखते हुए पानी का सेवन अधिक मात्रा में करें क्योंकि यूरिन  इंफेक्शन होने की आशंका है.

कन्या – कन्या राशि के लोगों को कार्यप्रणाली में बदलाव के नोटिस जारी किए जा सकते हैं, नए बदलाव के साथ काम करने के लिए तैयार रहें. व्यापारिक मामलों में जोश से नहीं बल्कि गंभीरता के साथ कार्य करने होंगे, तभी आप मार्केट में अपनी पहचान बना सकेंगे. युवा वर्ग का आर्थिक नुकसान हो सकता है, इसलिए अपनी ओर से सतर्कता जरूर बरतें. जिन लोगों ने अभी घर शिफ्ट किया है, वह सामानों के रख रखाव या उनके न मिलने जैसी स्थिति को लेकर परेशान हो सकते हैं. वाहन धीमे चलाना है, क्योंकि वाहन टकराव होने से आपको गंभीर चोट लग सकती है.

तुला – इस राशि के लोगों को कार्यस्थल पर सबको संतुष्ट करते हुए कार्य करना होगा. संतान का व्यापार में पूरा सहयोग मिलेगा, जिससे आपकी भी शारीरिक और मानसिक रूप से मेहनत कुछ कम होगी. युवाओं में अपना पराया जैसे विचारों का जन्म हो सकता है, जो कहीं न कहीं आपको नकारात्मकता की ओर खींच सकता है. वैवाहिक जीवन में सुधार का समय है, प्रयास करेंगे तो रिश्ते पुनः पटरी पर आ सकते हैं. सेहत की दृष्टि दिन सामान्य है, छोटी मोटी जो भी बीमारी पहले से थी, उसमें भी राहत मिलेगी.

वृश्चिक – वृश्चिक राशि की नई नौकरी तलाश कर रहे लोगों को इससे जुड़े शुभ समाचार प्राप्त हो सकते हैं. कारोबारी वर्ग आज के दिन पैसा कमाने के साथ साथ धन संचित करने में भी सफल होंगे. युवा वर्ग के जीवन में नए व्यक्ति की दस्तक हो सकती है और जो लोग पहले से रिलेशन में हैं उनके संबंध मजबूत होंगे. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए शुभ समाचार मिलने की संभावना है, जो पूरे परिवार को आनंदित करेगी. ऊर्जा की और रोग प्रतिरोधक क्षमता की कमी होने से आप थकान और कमजोरी जल्दी महसूस कर सकते हैं.

धनु – इस राशि के लोग काम को लेकर पूरी तरह से संतुष्ट रहेंगे, अत्यधिक संतुष्टि आपको आगे मेहनत करने के लिए रोक भी सकती है. व्यापारी वर्ग के लिए दिन औसत रहेगा, कुछ ग्राहक सामान लेकर जाएंगे तो कुछ खाली हाथ भी लौट सकते हैं. भाई बहनों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे, उनसे प्रेम और समर्थन दोनों ही मिलेगा. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए सुख सुविधाओं में कमी आने की आशंका लग रही है. सेहत के लिहाज से आज आप मस्त रहने वाले हैं, दिन अच्छा बीतेगा.

मकर – मकर राशि के लोगों को प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ के बीच संतुलन बनाकर चलना है, किसी एक की वजह से दूसरी लाइफ प्रभावित होने की आशंका है. कर्मचारियों संग सामंजस्य बनाकर चलें, जिससे व्यापारिक कार्यों में रुकावटों का सामना न करना पड़े. युवा वर्ग सब के साथ रहने के बजाय आज के दिन एकांत में समय व्यतीत करना पसंद कर सकते हैं. घर पर यदि किसी तरह की पूजा पाठ का आयोजन है, तो काफी लोग एकत्र हो सकते हैं. कमर और पीठ का दर्द परेशान कर सकता है, ऐसे में एक्सरसाइज करना आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है.

कुंभ – इस राशि के लोग नई चीजों को सीखने के लिए तत्पर रहें, आपका ज्ञान ही आपकी उन्नति में सहायक बनेगा. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यवसाय में वर्चस्व स्थापित करने में भी आपको सफलता मिलने वाली है. बेफिजूल के खर्चों के चलते युवा वर्ग का संचित धन भी खर्च हो सकता है. परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा, शाम के समय हंसी मजाक वाली बातें भी होगी. स्वास्थ्य में हल्का पौष्टिक और सुपाच्य भोजन का सेवन करना है क्योंकि पाचन संबंधित समस्याएं होने की उच्च आशंका नजर आ रही है.

मीन – मीन राशि के लोगों के लिए दिन सामान्य है, कर्मक्षेत्र का माहौल यथावत ही रहेगा. संसाधनों का उचित प्रयोग करने से व्यापारिक कार्यों में गति आएगी. सभी संसाधनों का ठीक से इस्तेमाल करना चाहिए. पार्टनर की ओर से लव रिलेशन में ज्यादा ईमानदारी देखने को मिल रही है, ऐसे में आप भी उनसे कुछ जरूर सीखें. जीवनसाथी की सेहत को हल्के में न लें, लापरवाही के चलते सेहत कुछ ज्यादा खराब हो सकती है. स्वास्थ्य उत्तम रहने वाला है, स्वास्थ्य को और ज्यादा अनुकूल बनाए रखने के लिए आपको अपना ध्यान रखना है.

Related posts

Huawei Pocket 2: बेहतरीन लुक और कमाल फीचर्स के साथ Huawei ने लांच किया फोल्डेबल फोन, मार्केट से कर देगा सबकी छुट्टी

bbc_live

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा : भाजपा को दिया आपका एक वोट विकसित भारत बनाएगा

bbc_live

5 साल की मासूम से हैवानियत : दुष्कर्म के बाद कत्ल, इलाके में तनाव

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!