24.6 C
New York
September 13, 2024
BBC LIVE
राज्य

छत्तीसगढ़ में भूकंप से कांपी धरती…इस जिलें में महसूस किए गए भूकंप के झटके

 जगदलपुर :- छत्तीसगढ़ में भूकंप के झटके महसूस हुए हैं।  जगदलपुर में कुछ देर के लिए धरती कांप उठी। हालांकि भूकंप से कहीं भी जानमाल के नुकसान की अभी कोई खबर नहीं है। स्थानीय लोगों के मुताबिक भूकंप का असर कुछ ही सेकेंड तक रहा। भूकंप की आहट से घबराकर लोग घरों से बाहर निकल गये। रिएक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता कितनी थी, इसकी जानकारी अभी नहीं मिल पायी है।

जानकारी के मुताबिक जगदलपुर अड़ावल में भूकंप के झटके महसूस किये गये हैं। अभी भी लोग घरों से बाहर हैं। स्थानीय लोगों के मुताबिक 8 बजकर 5 मिनट पर उन्होंने भूकंप के झटके महसूस किये। फिलहाल मौसम विभाग नई दिल्ली से रीडिंग मिलने का इंतजार कर रहा है। आपको बता दें कि इससे पहले छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के बॉर्डर पर बसे संगरेली गांव में भी आज दोपहर 2 बजे के करीब भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। जानकारी के मुताबिक जगदलपुर का पथरागुडा और लालबाग का इलाका भूकंप का केंद्र था।

मौसम विभाग के मौसम वैज्ञनिक एचपी चंद्रा ने बताया कि बुधवार की दोपहर हैदराबाद से 30 किमी दूर 1 बजकर 30 मिनट में तेलंगाना में भूकंप के झटके महसूस किए गए। जबकि यह 2.6 की रफ्तार से आया हुआ था। अभी जगदलपुर में आये भूकंप के बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है। जब इसकी जांच की जाएगी तो पूरी जानकारी उपलब्ध की जाएगी।

Related posts

बहू ने जिद में की थी आत्महत्या, लेकिन सास के माथे पर लगे हत्या के कलंक को धुलने में 24 बरस लग गए : HC ने किया दोषमुक्त

bbc_live

MAHADEV BETTING APP : 7 दिन की ED रिमांड पर गिरीश तलरेजा और सूरज चोखानी, अदालत ने इनसे मिलने की दी छूट

bbc_live

हाय राम! रामपथ की लाइट ले उड़े चोर, भक्ति पथ पर भी यही हाल, CCTV कैमरों की निगरानी में कैसे हो गया ये कांड?

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!