16.4 C
New York
May 19, 2024
BBC LIVE
राष्ट्रीय

रामोजी ग्रुप अब फ्री में सिखाएगा फिल्म मेकिंग , ऐसे कराएं रजिस्‍ट्रेशन

हैदराबाद। रामोजी फिल्म सिटी स्थित रामोजी ग्रुप की डिजिटल फिल्म अकादमी, रामोजी एकेडमी ऑफ मूवीज (RAM) ने हिंदी भाषा में ऑनलाइन फिल्म निर्माण पाठ्यक्रमों की घोषणा की है. RAM द्वारा प्रदान किए जाने वाले पाठ्यक्रमों में कहानी और पटकथा, निर्देशन, एक्शन, फिल्म निर्माण, फिल्म संपादन और डिजिटल फिल्म निर्माण शामिल हैं. इच्छुक छात्र www.ramojiacademy.com पर लॉग इन कर सकते हैं.

याद रहे कि रामोजी फिल्‍म सिटी गिनीज बुक ऑफ वर्ल्‍ड रिकॉर्ड्स के अनुसार दुनिया की सबसे बड़ी फिल्‍म सिटी है. यहां कई भाषाओं की फिल्‍मों का निर्माण होता है. देश-दुनिया के फिल्‍म सितारों से सजी फिल्‍मों की शूटिंग यहां होती रही है. इसके साथ ही यह देश का सबसे अच्‍छा अम्‍यूजमेंट पार्क भी है; जहां प्रतिदिन हजारों से संख्‍या में पर्यटक फिल्‍म को देखने पहुंचते हैं.

बिलकुल फ्री, सीखने में आसान
गहन कार्यक्रम न केवल मूल भाषा में विशेष सामग्री प्रदान करते हैं बल्कि निःशुल्क हैं. इससे राज्य में फिल्म निर्माण के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए सीखने में आसानी होती है. ये पाठ्यक्रम समय और स्थान की बाधाओं को दूर करते हैं. गुणात्मक फिल्म निर्माण कार्यक्रमों की पहुंच को व्यापक बनाते हैं.

हिंदी में फिल्‍म प्रोडक्‍शन के बारे में सिखाया जाएगा
चूंकि फिल्में संस्कृति में गहराई से निहित हैं, हिंदी भाषा में फिल्म निर्माण पाठ्यक्रम माध्यम की अधिक सूक्ष्म खोज की सुविधा प्रदान करेगा, जिससे छात्रों को कल्‍चरल रिफ्रेंसेस और क्षेत्र के अद्वितीय विषयों में कहानी कहने के साथ और अधिक गहराई से जुड़ने में मदद मिलेगी. यह पाठ्यक्रम छात्रों को जानकारी को अधिक कुशलता से ऑब्‍जर्व करने, सीखने की प्रक्रिया में तेजी लाने और शिक्षार्थियों के आत्मविश्वास को बढ़ाने में मदद करेगा.

15 साल से अधिक उम्र वालों को मिलेगा मौका
इन रामोजी एकेडमी ऑफ मूवीज (RAM) पाठ्यक्रमों के लिए पंजीकरण करने के लिए कोई ऊपरी आयु सीमा या न्यूनतम योग्यता मानदंड नहीं है. न्यूनतम आयु सीमा 15 वर्ष है और अध्ययन के लिए चुनी गई भाषा में दक्षता अनिवार्य है. आवश्यक संचार प्राप्त करने के लिए छात्र के पास एक वैध फ़ोन नंबर और ईमेल पता होना चाहिए.

सुरक्षित और आसान सीखने का माहौल
रामोजी एकेडमी ऑफ मूवीज (RAM) सुरक्षित परीक्षा ब्राउज़र (Safe Exam Browser) द्वारा सक्षम है जो बिना किसी दिक्‍कत के और सुरक्षित ऑनलाइन वातावरण प्रदान करता है. यह खास पाठ्यक्रम छात्रों को एक के बाद एक फेस में अध्ययन करने में सक्षम बनाता है. एक बार एसईबी ब्राउज़र डाउनलोड हो जाने पर, छात्र को एक विस्तृत अध्याय और संबंधित परीक्षण प्रस्तुत किए जाएंगे. अगले चरण पर जाने से पहले छात्र को अध्याय पूरा करना होगा और टेस्‍ट देना होगा. इस प्रकार एक सुव्यवस्थित और प्रोडक्‍शन सीखने की प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाया जाएगा.

तमिल, मराठी, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़ और बांग्ला में भी उपलब्ध
इसके साथ ही रामोजी एकेडमी ऑफ मूवीज (RAM) प्रत्येक छात्र की प्रगति की निगरानी भी करता है. यह पाठ्यक्रम के हर चरण में प्रदर्शन का मूल्यांकन करता है, जिससे छात्रों को अकादमिक उत्कृष्टता हासिल करने में मदद मिलती है. यह पाठ्यक्रम हिंदी के अलावा अंग्रेजी के अलावा तमिल, मराठी, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़ और बांग्ला में भी उपलब्ध हैं.

Related posts

जेईई मेन सेशन 2 के 10 लाख स्टूडेंट्स का रिजल्ट NTA ने किया घोषित…जनरल कटऑफ 93.23% रहा

bbc_live

जानिए इतिहास : भारत में संसद सत्र की शुरुआत और परमाणु परीक्षण ने दिलाई नई पहचान

bbc_live

रायपुर एयरपोर्ट में बदसलूकी को लेकर बदनाम राहुल ट्रेवल्स, अब उपभोक्ता फोरम ने निकाली हेकड़ी, ठोका 25000 रूपए का जुर्माना

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!