16.4 C
New York
May 18, 2024
BBC LIVE
राज्य

छत्तीसगढ़ में तीसरे चरण का मतदान 7 को, भाजपा और कांग्रेस के कई दिग्गज आएंगे प्रदेश के दौरे पर

रायपुर। छत्तीसगढ़ के तीसरे चरण के मतदान के पहले अब भाजपा और कांग्रेस अपने सितारे जमीन पर उतारने की तैयारी में हैं। दोनों दलों का फोकस छत्तीसगढ़ की सात लोकसभा सीटों पर है। इस महीने के अंत तक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कोरबा आ सकते हैं। संभवत: वह 29 अप्रैल को सभा कर सकते हैं। उनके कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जा रहा है। इससे पहले भी इस चुनाव में मोदी चार सभाएं ले चुके हैं। भाजपा की ओर से केंद्रीय मंत्रियों के भी दौरे के कार्यक्रम बनाए जा रहे हैं।

वहीं, 30 अप्रैल को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे सक्ती में जांजगीर-चांपा लोकसभा सीट के लिए चुनावी प्रचार करने आएंगे। प्रदेश में यह खरगे का इस चुनाव का पहला दौरा होगा। इसके अलावा 27 अप्रैल को प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी सचिन पायलट और 29 अप्रैल को कांग्रेस नेता राहुल गांधी बिलासपुर में सभा करेंगे। प्रियंका गांधी भी आने वाली हैं। हालांकि अभी उनके आने की तारीख तय नहीं हुई है। इसी तरह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का तीसरे चरण में भी सभा होने की जानकारी मिली है।

पीएम मोदी का होगा यह तीसरा दौरा

चुनावी अधिसूचना जारी होने के बाद प्रधानमंत्री मोदी का यह तीसरा दौरा होगा। इसके पहले वह दो बार प्रदेश में चुनावी सभा कर चुके हैं। 23 अप्रैल को पीएम मोदी ने जांजगीर चांपा लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत सक्ती के जेठा मैदान में जांजगीर-चांपा के भाजपा प्रत्याशी कमलेश जांगड़े और रायगढ़ लोकसभा के भाजपा प्रत्याशी राधेश्याम राठिया को जिताने की अपील की थी। 23 अप्रैल को धमतरी के श्यामतराई में भाजपा की महासमुंद लोकसभा प्रत्याशी रूप कुमारी चौधरी, कांकेर लोकसभा प्रत्याशी भोजराज नाग और रायपुर के लोकसभा प्रत्याशी बृजमोहन अग्रवाल के लिए वोट मांगकर मतदाताओं को साझा था।

24 अप्रैल को पीएम मोदी ने अंबिकापुर में सरगुजा के भाजपा प्रत्याशी चिंतामणि महराज को जिताने की अपील की थी। इसके पहले पहले चरण के मतदान के लिए प्रधानमंत्री बस्तर के जिला मुख्यालय जगदलपुर से 40 किलोमीटर दूर गांव छोटे आमाबाल में विजय संकल्प शंखनाद रैली को संबोधित किया था। यहां बस्तर के भाजपा प्रत्याशी महेश कश्यप और कांकेर के प्रत्याशी भोजराज नाग के लिए मतदाताओं से वोट मांगे थे।

Related posts

भाजपा ने की किसान मोर्चा के नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति…देखें लिस्ट

bbc_live

CG TRANSFER : फिर प्रशासनिक बदलाव, नवीन पदस्थापना आदेश जारी…यहां देखें लिस्ट

bbc_live

CG – चाइल्ड पोर्नोग्राफी पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई….8 आरोपी गिरफ्तार, मोबाइल और सिम जब्त…ऐसे चढ़े पुलिस के हत्थे

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!