17.2 C
New York
May 17, 2024
BBC LIVE
राज्य

महतारी वंदन योजना की तीसरी क़िस्त जारी…महिलाओं के चेहरे पर आई मुस्कान

 रायपुर :- छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी की महत्वाकांक्षी योजना महतारी वंदन योजना के अंतर्गत प्रदेश की हर पात्र महिलाओं को सालाना ₹12000 देने की घोषणा की गई है. इसके परिणाम स्वरुप महिलाओं को प्रतिमा ₹1000 दिए जा रहे हैं कहीं इस योजना का लाभ प्रकार महिलाओं में खुशी की भी लहर देखी जा रही है. वही महतारी वंदन योजना की तीसरी किस्त का इंतजार कर रही महिलाओं के खाते में आज 1 हज़ार रूपए ट्रांसफर कर दिए हैं.

बता दें कि महतारी बंधन योजनाएं की राशि वितरण तारीख को लेकर मुख्यमंत्री विष्णु देव साईं ने चुनाव प्रचार के दौरान कई सभाओं में घोषणा की थी कि इस बार महतारी वंदन योजनाएं के पैसे तय समय पर ही आएंगे इस दौरान उन्होंने कहा था कि हर महीने राशि का भुगतान महीने के पहले सप्ताह में ही किया जाएगा इसी अंतर्गत तीसरी किस्त आज कही गई तारीख के मुताबिक आ गई.

महतारी वंदन योजना क्या है?
छत्तीसगढ़ राज्य के मुख्यमंत्री द्वारा महतारी वंदन योजना की शुरुआत की गई है। इसके तहत लाभार्थी महिलाओं को हर महीने ₹1000 की आर्थिक सहायता दी जाने वाली है, इस तरह महिलाओं को सालाना ₹12000 की आर्थिक सहायता प्राप्त होगी। योजना का प्रथम और दूसरा चरण पूरा हो चुका है. जिसमें करीब 70 लाख आवेदन सरकार को प्राप्त हुए हैं।

Related posts

Cg breaking : सहायक वन संरक्षकों के तबादले…देखें लिस्ट

bbc_live

अवैध रूप से शराब बिक्री करने ले जा रहे आरोपी के विरुद्ध थाना रुद्री पुलिस द्वारा की गई वैधानिक कार्यवाही

bbc_live

छ.ग. महंगाई भत्ता – कर्मचारियों के डीए में 04 फ़ीसदी का इजाफा

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!