23.4 C
New York
October 5, 2024
BBC LIVE
राज्य

गांधी परिवार के गढ़ में भूपेश बघेल को बड़ी जिम्मेदारी, रायबरेली और अमेठी के बनाए गए वरिष्ठ परिवेक्षक

रायपुर। गांधी परिवार का गढ़ कहे जाने वाले रायबरेली और अमेठी के लिए भूपेश बघेल को बड़ी जिम्मेदारी निभाने चुना गया है। उन्हें इन दोनों सीटों पर वरिष्ठ परिवेक्षक की जिम्मेदारी सौपी गई है। उनके अलावा राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत को भी इन दोनों सीटों पर वरिष्ठ परिवेक्षक का अहम पद सौपा गया है।

बता दें कि, भूपेश बघेल का चुना जाना संगठन में उनके बढ़ते कद को दर्शाता है। राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत को हमेशा से गांधी परिवार का करीबी माना जाता रहा है। वे दिवंगत राजीव गांधी के काफी करीब थे। लेकिन भूपेश बघेल को रायबरेली और अमेठी की जिम्मेदारी दिया जाना ये बताया है की उन्होंने गांधी परिवार के प्रति अपनी विश्वसनीयता को साबित किया है।

गौरतलब है कि, राहुल गांधी को इस बार रायबरेली सीट से कांग्रेस ने लोकसभा का टिकट दिया है वहीं अमेठी से के.एल शर्मा इस बार स्मृति ईरानी को चुनौती देने मैदान में उतर रहे है। इन दोनों सीटों को कांग्रेस की परंपरागत सीट माना जाता रहा है। हालांकि, अमेठी में राहुल गांधी को 2019 में स्मृति ईरानी से करारी हार का सामना करना पड़ा था। इन दोनों सीटों पर 20 मई को मतदान होने है।

देखें आदेश-

Related posts

बलौदाबाजार हिंसा मामले में MLA देवेंद्र यादव की बढ़ी मुश्किलें, अदालत ने 3 सितंबर तक बढ़ाई न्यायिक रिमांड, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये हुए थे पेश

bbc_live

बलौदाबाजार हिंसा मामला :विधायक देवेंद्र यादव 3 बार नोटिस के बाद भी बयान दर्ज कराने नहीं पहुंचे , अब घर पर पहुंची पुलिस

bbc_live

बड़ी खबर : अंतर्राष्ट्रीय गिरोह अमन साहू गैंग के 4 आरोपी गिरफ्तार, शूटर्स लॉरेंस बिश्नोई एवं अमन साहू के टार्गेट को देते हैं अंजाम

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!