23.7 C
New York
September 16, 2024
BBC LIVE
राष्ट्रीय

Gold Price Today: आज सोने का भाव रहा स्थिर, चांदी के रेट में हुआ इजाफा, जानिए ताजा रेट

सोने और चांदी के खरीरददारों के लिए अच्छी खबर है. सोने के भाव में न चो कमी हुई और न ही बढ़ोतरी. लेकिन चांदी के रेट में जरुर इजाफा देखने को मिला है. अगर आप सोने को खरीदने की सोच रहे हैं तो सुनहरा मौका है. आगे सोने के रेट में इजाफा होने के आसार है.

अक्षय तृतीया में अब बस एक ही दिन शेष बचा है. इसलिए सोना-चांदी के कारोबारी अक्षय तृतीया को लेकर अपनी दुकानों को दुल्हन की तरह सजा कर तैयार कर चुके हैं. ग्राहकों को अपनी दुकान तक खींच लाने को सभी दुकानदार बेकरार दिखाई दे रहे हैं. यही कारण है कि ग्राहकों को खरीद पर बंपर ऑफर्स भी दिए जा रहे हैं. कई दुकानों में तो मेकिंग चार्ज तक की छूट के साथ सोने के सिक्के भी दिए जा रहे हैं.

जबकि, इस साल सोने और चांदी की कीमतें लगातार चढ़ रही हैं. बाजार विश्लेषकों की माने तो सोना और चांदी जितना पिछले एक महीने में महंगा हुआ है इतना महंगा कभी और नहीं हुआ था.

वहीं, पाटलिपुत्र सर्राफा संघ के उपाध्यक्ष अजय कुमार की माने तो फिलहाल सोने चांदी की खरीदारी करने के लिए दुकानों में लोग पहुंचने लगे हैं. अक्षय तृतीया पर लोग सोना खरीदना शुभ मानते हैं. सर्राफा कारोबारी ग्राहकों के मूड को भांपते हुए अच्छे व्यापार की उम्मीद में अपने दुकान की बेहतरीन ऑफर्स का विभिन्न माध्यमों से खूब प्रचार प्रसार भी कर रहे हैं.

क्या है आज सोने की कीमत?
राजधानी पटना सर्राफा बाजार में गुरुवार (09 मई) को भी 22 कैरेट सोने का भाव प्रति 10 ग्राम 66,800 रुपए पर चल रहा है. वहीं, 24 कैरेट सोने का भाव आज प्रति 10 ग्राम 74,350 रुपए है. जबकि, इससे पहले तक 24 कैरेट सोने का भाव 73,900 रुपए प्रति 10 ग्राम चल रहा था. वहीं, 22 कैरेट सोने का भाव 66,350 रुपए प्रति 10 ग्राम के हिसाब से चल रहा था. वहीं, आज 18 कैरेट सोने का भाव 56,300 हो गया है.

81 हजार हो गया चांदी का रेट
वहीं, चांदी की बात करें तो आज चांदी 81,000 रुपए प्रति किलोग्राम के हिसाब से बिक रही है. जबकि, कल तक चांदी की कीमत 80,000 रुपए प्रति किलोग्राम थी. वहीं, दूसरी ओर आप आज सोना बेचने या फिर उसे एक्सचेंज करना चाह रहे हैं, तो बता दें कि आज पटना सर्राफा बाजार में 10 ग्राम 22 कैरेट सोने का एक्सचेंज रेट 65,300 रुपए चल रहा है और 18 कैरेट सोने का एक्सचेंज रेट 54,800 रुपए प्रति 10 ग्राम है. जबकि, चांदी बेचने का रेट आज भी 78,000 रुपए प्रति किलोग्राम है.

Related posts

Paytm Crisis: पेटीएम को बचाने के लिए आगे आए छोटे कारोबारी

bbc_live

PM मोदी ने किया 13,000 फीट की ऊंचाई पर बनी दो लेन की सबसे लंबी सेला टनल का किया उद्घाटन

bbc_live

पोलैंड की धरती से पीएम का शांति संदेश, कहा- यह युग युद्ध का नहीं

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!