22.6 C
New York
May 20, 2024
BBC LIVE
राज्य

दो महिलाओं समेत इनामी 6 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण, कई हिंसक वारदातों में रहे शामिल, इस वजह से किया आत्मसमर्पण

 सुकमा। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा से बड़ी खबर सामने आई है। सुकमा जिले में दो महिलाओं समेत छह नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के सामने आत्मसमर्पण किया है जिनके सिर पर कुल 36 लाख रुपए का इनाम था। पुलिस अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बृहस्पतिवार को छह दुर्दांत नक्सलियों– दूधी पोज्जा (27), उसकी पत्नी दूधी पोज्जे (24), महिला नक्सली जयक्का उर्फ आयते कोरसा (51), कवासी मुड़ा (30), कारम नारन्ना उर्फ भूमा (65) और रैनु उर्फ मड़कम सुक्का (35) ने सुरक्षाबलों के सामने आत्मसमर्पण किया।

उन्होंने बताया कि नक्सली दूधी पोज्जा के सिर पर आठ लाख रुपये, दूधी पोज्जे के सिर पर आठ लाख रुपये, जयक्का के सिर पर पांच लाख रुपये, कवासी मुड़ा के सिर पर पांच लाख रुपये, कारम नारन्ना के सिर पर पांच लाख रुपये और रैनु के सिर पर पांच लाख रुपये का इनाम था।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इन नक्सलियों ने पुलिस के ‘पूना नर्कोम’ अभियान (नई सुबह, नई शुरुआत) से प्रभावित होकर तथा माओवादी नेताओं के भेदभावपूर्ण व्यवहार से तंग आकर हिंसा का मार्ग छोड़ने एवं समाज की मुख्यधारा में शामिल होने का फैसला किया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों को राज्य सरकार की पुनर्वास नीति के तहत सहायता प्रदान की जाएगी।

Related posts

नक्सल प्रभावित क्षेत्र के ग्रामीण 15 वर्षो बाद अपने बीच विधायक जनक ध्रुव को पाकर खुशी से गदगद हो गए

bbc_live

PM मोदी ने 10 नई वंदे भारत ट्रेन को दिखाई हरी झंडी, 85 हजार करोड़ की रेल परियोजनाओं का किया उद्घाटन

bbc_live

सीएम विष्णुदेव साय से क्रिकेटर आजिंक्य रहाणे ने की मुलाकात, कहा- छत्तीसगढ़ में क्रिकेट का अच्छा माहौल

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!