24.3 C
New York
September 17, 2024
BBC LIVE
अंतर्राष्ट्रीयराष्ट्रीय

बेंगलुरु से कोच्चि जा रही एयर इंडिया एक्सप्रेस के इंजन में लगी आग, कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

नेशनल न्यूज़। बेंगलुरु से कोच्चि जा रहे एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक विमान के एक इंजन में आग लगने के बाद उसे बेंगलुरु में आपात स्थितियों में उतारा गया। बेंगलुरु अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड (बीआईएएल) ने रविवार को यह जानकारी दी। एअर इंडिया एक्सप्रेस ने घटना के संबंध में एक बयान जारी करके कहा कि सभी यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को विमान से सुरक्षित निकाल लिया गया और कोई भी घायल नहीं हुआ।

उड़ान भरने के बाद आग का पता लगा
सूत्रों के अनुसार, विमान के उड़ान भरने के कुछ मिनट बाद ही एक इंजन में आग लगने का पता चला। चालक दल के सदस्यों ने हवाई यातायात नियंत्रक को इसकी सूचना दी। इसके बाद विमान को यहां केंपेगौडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (केआईए) पर आपात स्थिति में उतारा गया और आग पर काबू पाया गया। बीआईएएल के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘18 मई 2024 को बेंगलुरु से कोच्चि जा रहे विमान के एक इंजन में आग लगने की सूचना के कारण उसे बेंगलुरु हवाई अड्डे पर रात 11 बजकर 12 मिनट पर आपात स्थितियों में उतारा गया।”

सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला
बीआईएएल ही केआईए के संचालन का जिम्मा संभालती है। बीआईएएल के प्रवक्ता ने बताया कि पूर्ण पैमाने पर आपात स्थिति की घोषणा की गई और आग पर तत्काल काबू पाया गया। सभी 179 यात्रियों और चालक दल के छह सदस्यों को विमान से सुरक्षित निकाल लिया गया। एअर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘आग लगने के कारणों का पता लगाने के लिए नियामकों के साथ गहन जांच की जाएगी।”

Related posts

CG : डिलवरी के दौरान मां और बच्चे दोनों की मौत, सदमें में परिजन

bbc_live

IND Vs ENG: दूसरे दिन का खेल खत्म, बशीर की फिरकी में फंसे भारतीय बल्लेबाज… भारत के गिरे 7 विकेट

bbc_live

इस दिन से शुरू होगा सावन का पवित्र महीना, यहां देखें प्रमुख व्रत-त्योहार की पूरी लिस्ट

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!