26.5 C
New York
July 27, 2024
BBC LIVE
राज्य

चार अस्पतालों को नोटिस जारी, इस वजह से हुई बड़ी कार्रवाई…जानिए क्या है पूरा मामला….

 दुर्ग। लापरवाही बरतने वाले 4 अस्पतालों को नोटिस जारी किया है। दुर्ग जिले में नर्सिंग होम एक्ट के नोडल अधिकारी ने 4 अस्पतालों का औचक निरक्षण किया। आपको बता दें इन अस्पतालों के खिलाफ लगातार शिकायतें  मिल रही थी।

निरीक्षण के दौरान कई खामियां पाई गई इस पर सभी को नोटिस जारी करते हुए 2 दिन में जवाब मांगा गया है। जिले में बीते कुछ दिनों से स्वास्थ्य क्षेत्र में प्रशासन की सख्ती दिख रही है। आयुष्मान कार्ड के नाम पर इलाज के बावजूद मरीजों के परिजन से अतिरिक्त अवैध वसूली, लापरवाही और अस्पताल में अव्यवस्थाओं को लेकर शिकायत जिला स्वास्थ्य विभाग को मिल रही थी।

इस पर संज्ञान लेते हुए दुर्ग जिला स्वास्थ्य विभाग के नोडल अधिकारी अनिल शुक्ला ने औचक निरक्षण किया। निरीक्षण के दौरान किसी हॉस्पिटल से डॉक्टर गायब रहे तो कही मरीजों को दी जाने वाली सुविधाओं का अभाव देखा गया। डॉक्टर अनिल शुक्ला ने कहा की जहां भी नर्सिंग होम एक्ट के नियमों के मापदंड का पालन नही किया जा रहा उन अस्पताल और प्रबंधन के खिलाफ कारवाई जारी रहेगी। फिलहाल 4 अस्पतालों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है। संतोष पूर्ण जवाब नहीं मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। अस्पतालों को सील कर की भी कारवाई की जा सकती है।

Related posts

दिल दहला देने वाली घटना : कोरबा में कई टुकड़ों में मिली युवक की लाश, इलाके में सनसनी

bbc_live

ACB ने 35 हजार घूस लेते हुए इंजीनियर, सब इंजीनियर गिरफ्तार

bbc_live

नक्सलगढ़ में CM का रोड शो: विष्णुदेव साय ने जगदलपुर में किया रोड शो, महेश कश्यप के लिए मांगा वोट

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!