17.8 C
New York
June 16, 2024
BBC LIVE
राष्ट्रीय

हम गृह मंत्रालय को उड़ा देंगे! अब नॉर्थ ब्लॉक में बम की धमकी से फैल गई सनसनी

नई दिल्ली। देश की राजधानी  दिल्ली में एक बार फिर बम वाले ईमेल ने सनसनी मचा दी है। इस बार नॉर्थ ब्लॉक में स्थित गृह मंत्रालय के दफ्तर को बम से उड़ा देने की धमकी दी गई। धमकी के बाद मंत्रालय में तलाशी अभियान चलाया गया है। हालांकि, कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। बताया जा रहा है कि मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी को मेल से यह धमकी दी गई थी।

अधिकारी ने तुरंत धमकी वाले ईमेल की सूचना  दिल्ली पुलिस को दी। सूचना मिलते ही आनन-फानन में पुलिस की कई टीमें पहुंच गईं। दमकल विभाग की गाड़ियां और बम निरोधक दस्ते को भी लगाया गया। पिछले कुछ समय में  दिल्ली के कई स्कूलों और अस्पतालों में इसी तरह बम होने की सूचना ईमेल से दी गई, लेकिन हर बार दावा फर्जी निकला है।

गृह मंत्रालय का दफ्तर नॉर्थ ब्लॉक में है। नॉर्थ ब्लॉक में केंद्र सरकार के कई अहम कार्यालय और मंत्रालय हैं। यह राष्ट्रपति भवन और संसद भवन के नजदीक है। इतने संवेदनशील इलाके में बम की धमकी को पुलिस ने पूरी गंभीरता से लिया और तुरंत तलाशी अभियान शुरू किया गया। खबर लिखे जाने तक तलाशी में कुछ भी संदिग्ध मिला नहीं था। एहतियात के तौर पर दफ्तरों को खाली करा लिया गया था। जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने मेल को फर्जी करार दिया। पुलिस यह पता लगाने में जुट गई है कि धमकी वाला यह मेल किसने और किस मकसद से भेजा था। यह भी पता लगाया जा रहा है कि क्या पिछले दिनों स्कूलों और अस्पतालों को बम से उड़ाने की धमकी देने वालों का ही हाथ इस ईमेल के पीछे भी है।

Related posts

हैंडपंप के पानी ने ले ली मासूम बच्चों की जान, तबीयत बिगड़ने से 5 की मौत

bbc_live

चार फरवरी को बिहार के पूर्वी चंपारण के सेमरा जाएंगे प्रधानमंत्री मोदी…6 हजार करोड़ की योजनाओं का करेंगे उद्घाटन

bbc_live

OnePlus Ace 3V: OnePlus का यह फोन कर देगा सबकी मार्केट खाली, AI फीचर्स, 5,500mAh की बैटरी, 100W चार्जिंग समेत मिलेंगे ये खास फीचर्स

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!