30.2 C
New York
July 7, 2024
BBC LIVE
राज्य

नारायणपुर में नक्सलियों का उत्पात जारी: 2 मोबाइल टावर को किया आग के हवाले

बीजापुर। छत्तीसगढ़ के नारायणपुर से एक बार फिर नक्सलियों की कायराना हरकत सामने आई है। नक्सलियों ने बीती रात बीजापुर ब्लाक के अंतर्गत ग्राम कांदुलनार व आदेड़ में लगे दो मोबाइल टॉवर को आग के हवाले कर दिया है। कांदुलनार में लगे टावर सहित पावर प्लांट व सोलर को तोड़फोड़कर उसमें आग लगा दी है। इस घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल है। जिला पुलिस और ITBP के जवान सर्चिंग पर निकले हैं। पूरा मामला छोटेडोंगर थाना इलाके का है।

मोबाइल टॉवर को आग लगाने के बाद नक्सलियों ने घटना स्थलपर पर्चे भी फेंके है। जिनमें पद्मश्री हेमचंद्र माझी को कॉरपोरेट दलाल बताया गया है। इसके साथ ही नक्सलियों ने पर्चा फेंकते हुए पद्मश्री हेमचंद मांझी को देश से मार भगाने की बात लिखी है। जिसके बाद जवान सर्चिंग पर निकल गए है। बता दें कि अबूझमाड़ में बीते दिनों हुई मुठभेड़ में जवानों ने कई नक्सलियों को मार गिराया था। इसके बाद अब नक्सलियों ने अपनी मौजूदगी दिखाते हुए दो मोबाइल टावर को आग लगा दिया है

चमेली गांव और गोवरदण्ड में नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया है। इसके साथ ही इलाके में कई बैनर पोस्टर भी लगाए गए हैं जिसमें यहां के निवासी और पद्मश्री हेमचंद्र माझी को आमदई खदान का दलाल बताते हुए देश से भागने की बात कही गई है। इस घटना की‌ पुष्टि करते हुए एसपी प्रभात कुमार ने बताया कि थाना छोटेडोंगर के ग्राम गौरदण्ड व ग्राम चमेली में रात करीब 12 बजे नक्सलियों ने मोबाइल टावर में आगजनी की है।‌ दोनों टावर को जल्द से जल्द शुरू करने का काम किया जा रहा था। लेकिन उससे पहले नक्सलियों ने मोबाइल कनेक्टिविटी को नुकसान पहुंचाते हुए टावर में आगजनी की घटना की है। इस घटना के बाद आसपास के क्षेत्र में जिला पुलिस बल और आईटीबीपी का सर्च अभियान जारी कर दिया गया है।

Related posts

Breaking: “महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, शास्त्री बाजार में सब्जी खरीदकर जताया आक्रोश

bbc_live

बीजापुर में 4 नक्सलियों को विस्फोटक के साथ किया गया गिरफ्तार, गश्त के दौरान जंगल से दबोचा

bbc_live

राम मंदिर समारोह के बीच योगी द्वारा गोरखनाथ मठ की समावेशी विरासत के अंत पर बात होनी चाहिए: लालू

bbcliveadmin

Leave a Comment

error: Content is protected !!