23.7 C
New York
September 16, 2024
BBC LIVE
राजनीतिराष्ट्रीय

राहुल गांधी-खरगे चुनाव नतीजों को लेकर आज करेंगे पार्टी उम्मीदवारों के साथ अहम बैठक

नई दिल्ली / लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग समाप्त होने के बाद अब सभी की निगाहें नतीजों पर टिकी हैं। एग्जिट पोल्स (Exit polls) के नतीजों में भाजपा को प्रचंड बहुमत दिया गया। इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी  और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे पार्टी उम्मीदवारों  के साथ अहम बैठक करेंगे। यह बैठक चुनाव नतीजों को लेकर वर्चुअल तरीके से होगी। बैठक आज सुबह 11 बजे होनी है। इस बैठक के बाद राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे दोपहर में पार्टी के शीर्ष नेताओं के साथ ही रणनीतिक बैठक करेंगे।

कांग्रेस के ये शीर्ष नेता बैठक में होंगे शामिल
राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे के साथ पार्टी के शीर्ष नेताओं की बैठक में जो नेता शामिल होंगे, उनमें कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया, राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत, सचिन पायलट और अन्य नेताओं का नाम है। इस बैठक में 4 जून को मतगणना वाले दिन की रणनीतिक तैयारियों पर चर्चा की जाएगी। इससे पहले शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के निवास पर विपक्षी गठबंधन की भी बैठक हुई। इस बैठक में कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, सीपीआईएम, डीएमके, जेएमएम, आप, राजद, शिवसेना यूबीटी, एनसीपी एसपी पार्टियों के नेता शामिल हुए। बैठक के बाद विपक्षी गठबंधन के नेताओं ने 295 से ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज करने का दावा किया। हालांकि एग्जिट पोल्स के नतीजों में विपक्षी गठबंधन को 150 के करीब सीटें ही दी गई हैं।

एग्जिट पोल्स में एनडीए को प्रचंड बहुमत
भाजपा के नेतृत्व में एनडीए गठबंधन लगातार तीसरी बार सरकार बनाने का दावा ठोक रहा है। एग्जिट पोल्स के नतीजों ने एनडीए की उम्मीदों को पर लगा दिए हैं। एग्जिट पोल्स के अनुमानों से लग रहा है कि एनडीए गठबंधन अपने पिछले प्रदर्शन में सुधार करते हुए प्रचंड बहुमत हासिल करेगा। भाजपा ने 400 पार का नारा दिया था और एग्जिट पोल्स के नतीजों में एनडीए इस आंकड़े के आसपास दिख रहा है।

Related posts

Weekly Horoscope : इस सप्ताह मिलेगा किस्मत का साथ या नाकामी लगेगी हाथ, जानिए इस हफ्ते क्या कहते हैं आपके सितारे?

bbc_live

धोती पहने बुजुर्ग को मॉल में नहीं मिली एंट्री तो मचा बवाल, किसानों और कन्नड़ समर्थक संगठन ने किया प्रदर्शन

bbc_live

आज अयोध्या आएगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, राममंदिर में राम लला के करेंगी दर्शन

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!