10.4 C
New York
October 18, 2024
BBC LIVE
राज्य

रायपुर के सेजबहार में होगी मतगणना, सबसे पहले डाक मतपत्रों की गिनती, लगेंगे 14-14 टेबल

रायपुर। मतदान के सभी सात चरण संपन्न हो चुके हैं। इसके साथ ही देशभर में निर्वाचन आयोग मतगणना की तैयारी में जुट गया हैं। आने वाले चार जून को मतगणना के साथ ही परिणाम भी सामने आएंगे। निर्वाचन आयोग ने सभी राज्यों के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारियों के लिए जरूरी निर्देश जारी किये हैं।राजधानी  रायपुर में सेजबहार इंजीनियरिंग कॉलेज में मतगणना की जाएगी। आयोग से मिली जानकारी के मुताबिक़ 4 जून को सुबह 8 बजे से मतों की गिनती शुरू होगी।

बताया गया कि सबसे पहले डाक मतपत्रों की गिनती की जाएगी और फिर इसके ठीक बाद सुबह 8.30 बजे श्वङ्करू के वोटों की गणना शुरू होगी।मतगणना के दिन सुबह 5 बजे टेबल का आबंटन का आबंटन किया जाएगा। प्रत्येक विधानसभा के लिए 14’4 टेबल लगाए जाएंगे। प्रत्येक टेबल पर एक गणना निरीक्षक, एक गणना सहायकएक माइक्रो आब्जर्वर और एक ग्रुप डी के कर्मचारी की तैनाती की जाएगी।

वहीं विशेष परिस्थिति के लिए रिजर्व स्टाफ भी नियुक्त किए जाएंगे।भाजपा का एक्शन प्लानमतगणना के दिन सत्ताधारी भाजपा ने अपना एक्शन प्लान तैयार कर लिया हैं। प्रदेश के मंत्रियों को अलग-अलग लोस क्षेत्रों का प्रभार सौंपा गया हैं। इसके तहत डिप्टी सीएम विजय शर्मा को राजनांदगांव,  बिलासपुर लोकसभा की कमान डिप्टी डिप्टी अरुण साव को, मंत्री रामविचार नेताम सरगुजा सीट पर नजर रखेंगे, मंत्री केदार कश्यप संभालेंगे बस्तर सीट, मंत्री टंकराम वर्मा को दुर्ग लोकसभा का प्रभार, रायगढ़ में मतगणना पर मंत्री ओपी चौधरी जबकि  रायपुर लोकसभा क्षेत्र में सांसद सुनील सोनी नजर रखेंगे।

Related posts

रोजगार के नाम पर महिलाओं के खाते खुलवाकर सटोरियों को बेचा, समाजसेवी शोभा ठाकुर गिरफ्तार

bbc_live

इलाके में दहशत : नक्सलियों का तांडव,चार ट्रकों को किया आग के हवाले

bbc_live

CG TRANSFER : 80 पुलिसकर्मी किये गए इधर से उधर,देखें लिस्ट

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!