16.3 C
New York
September 8, 2024
BBC LIVE
राष्ट्रीय

BREAKING NEWS : पीएम मोदी ने राष्ट्रपति को सौंपा इस्तीफा, 8 जून को दोबारा लेंगे शपथ

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के परिणाम सामने आ चुके हैं। अपनी जीत को लेकर आश्वस्त बीजेपी को अकेले बहुमत नहीं मिला है। हालांकि, बीजेपी गठबंधन यानि एनडीए ने बहुमत हासिल करने में कामयाबी हासिल कर ली। लेकिन इंडिया गठबंधन को भी 234 के करीब सीट हासिल कर कांटे की टक्कर बीजेपी को दे दी है। ऐसे में बीजेपी बिना समय गंवाए एक बार फिर सरकार बनाने की तैयारी में जुट गई है।

इसी कड़ी में PM मोदी ने राष्ट्रपति भवन में महामहिम द्रोपदी मुर्मू से मुलाकात कर उन्हें अपना इस्तीफा सौंप दिया है । कैबिनेट की बैठक के बाद पीएम मोदी राष्ट्रपति से मिलने पहुंचे थे। जानकारी के मुताबिक PM मोदी 8 जून को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। NDA के सभी सांसदों से एकजुटता के लिए साइन करवा लिया गया है। जदयू प्रवक्ता केसी त्यागी ने बताया कि 7 जून को संसद के सेंट्रल हॉल में NDA के सभी सांसदों की बैठक होगी।

आज शाम 4 बजे NDA के घटक दलों की बैठक भी होगी। इसमें बिहार के सीएम नीतीश कुमार और टीडीपी चीफ चंद्रबाबू नायडू मौजूद रहेंगे। PM मोदी ने दोनों को कल फोन कर बैठक में शामिल होने को कहा था।

Related posts

ISRO ने श्रीहरिकोटा से SSLV रॉकेट लॉन्च किया, EOS-08 सैटेलाइट को भेजा,मौसम की जानकारी लेना होगा और आसान

bbc_live

TMKOC: एयरपोर्ट से लापता हुए तारक मेहता का उल्टा चश्मा के ‘सोढ़ी’, 4 दिन से नहीं पहुंचे घर, पिता ने दर्ज कराई शिकायत

bbc_live

रायपुर एयरपोर्ट में बदसलूकी को लेकर बदनाम राहुल ट्रेवल्स, अब उपभोक्ता फोरम ने निकाली हेकड़ी, ठोका 25000 रूपए का जुर्माना

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!