BBC LIVE
राष्ट्रीय

दिल्ली पहुंचीं बांग्लादेशी की पीएम शेख हसीना, मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में होंगी शामिल

नई दिल्ली। भारत के प्रधानमंत्री पद के लिए नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना नई दिल्ली पहुँच गई हैं। यह समारोह 9 जून को राष्ट्रपति भवन में होगा।

शपथ ग्रहण समारोह में कई देशों के नेताओं को आमंत्रित किया गया है। पड़ोसी देशों के सरकार प्रमुखों में शामिल हैं बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, भूटान के प्रधानमंत्री त्शेरिंग टोबगे, सेशेल्स के उपराष्ट्रपति अहमद अफीफ, नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड, मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ और मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू।

केंद्र सरकार की प्रेस रिलीज़ के अनुसार, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने वाले विदेशी नेताओं के लिए राष्ट्रपति भवन में डिनर का आयोजन करेंगी। प्रेस रिलीज़ में यह भी कहा गया है कि पड़ोसी देशों के नेताओं को भारत की पड़ोसी नीति और  सागर  दृष्टिकोण के अंतर्गत आमंत्रित किया गया है।

यह शपथ ग्रहण समारोह भारत के लिए एक महत्वपूर्ण घटना है और इस में विदेशी नेताओं की उपस्थिति देश की विदेश नीति को मज़बूत करेगी। शेख हसीना की यात्रा भारत और बांग्लादेश के बीच मज़बूत संबंधों का प्रतीक है और दोनों देशों के बीच सहयोग और संबंध और भी मज़बूत होंगे।

Related posts

बाराबंकी में सियार ने तीन लोगों पर हमला कर किया घायल, गुस्साए ग्रामीणों ने पीटकर मार डाला

bbc_live

Aaj Ka Panchang: किस मुहूर्त में करें शुभ काम, जानें कैसा रहेगा मंगलवार का पंचांग

bbc_live

Badlapur school: ‘दादा ने मेरे कपड़े उतार दिए’ बदलापुर में यौन उत्पीड़न की शिकार लड़की ने माता-पिता से किए चौंकाने वाले खुलासे

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!