28 C
New York
July 4, 2024
BBC LIVE
राष्ट्रीय

Amarnath Yatra: अमरनाथ यात्रा के बीच पाक ने किया सीजफायर का उल्लंघन, हाई अलर्ट

पुंछ (धनुज) . जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सैक्टर में शुक्रवार देर रात पाकिस्तानी रेंजर्स ने बिना उकसावे के गोलीबारी की। पाकिस्तानी सेना ने अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर भारतीय चौकियों को निशाना बनाकर सीजफायर का उल्लंघन किया। हालांकि भारतीय सेना ने भी उकसावे का ‘मुंहतोड़’ जवाब दिया। कृष्णा घाटी में अग्रिम भारतीय चौकी पर सीमा पार से गोलीबारी की खबर मिलते ही सेना एक्शन में आ गई।

पाकिस्तान के उकसावे पर नियंत्रण रेखा की सुरक्षा में तैनात सेना के जवानों ने जवाबी कार्रवाई की। उन्होंने बताया कि गोलीबारी में कोई हताहत नहीं हुआ और थोड़े समय बाद यह रुक गई। सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा हाल ही में किया गया संघर्ष विराम उल्लंघन घुसपैठ करने वाले आतंकवादियों को कवर फायर प्रदान करने का प्रयास हो सकता है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान की सरकार और सेना आंतरिक राजनीतिक लाभ के लिए सीजफायर का उल्लंघन करती रही है। पाकिस्तान आतंकवादी समूहों को समर्थन और प्रशिक्षण देता है। सीजफायर का उल्लंघन करते हुए आतंकवादियों को भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ कराने का प्रयास करता रहा है।इस हमले के बाद नियंत्रण रेखा पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

Related posts

मनी लॉन्ड्रिंग केस रद्द : छत्तीसगढ़ के पूर्व IAS और उनके बेटे को सुप्रीम कोर्ट से राहत

bbc_live

सदन में उठा जाति जनगणना का मामला, रिपोर्ट को सार्वजनिक कर सकती है सरकार, CM साय ने दी जानकारी

bbc_live

Aaj Ka Panchang: आज 16 अप्रैल 2024 का शुभ मुहूर्त, पढ़ें दिशाशूल, तिथि और शुभ कार्य

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!