20.3 C
New York
July 2, 2024
BBC LIVE
छत्तीसगढ़राज्य

डीपीसी में आईपीएस अरुण देव गौतम और हिंमांशु गुप्ता के नाम को मिली हरी झंडी, जल्द होंगे डीजी प्रमोट

  रायपुर:- छत्तीसगढ़ में मंत्रालय महानदी भवन में हुई में डीपीसी के बाद एडीजी अरुण देव गौतम और हिमांशु गुप्ता को डीजी प्रमोट करने की हरी झंडी मिल गई है। डीपीसी ने इन दोनों IPS अफसरों के प्रमोशन को मंजूरी दे दी है। बताया जा रहा है कि, डीपीसी के बाद फाइल गृह मंत्री से मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय तक पहुंच गई है। सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि सीएम का अनुमोदन मिलते ही ही आज कल में कभी भी दोनों अफसरों के प्रमोशन का आदेश जारी हो जाएगा।

  डीजी के हो सकते हैं चार पद
बता दें कि, प्रदेश में डीजी के दो कैडर पद हैं। लेकिन, राज्य सरकार दो एक्स कैडर पोस्ट बना सकती है। प्रशानिक तौर पर कुल चार पद डीजी के हो सकते हैं। वर्तमान में प्रदेश के इन 4 पदों में से सिर्फ एक पद भरा है। इस पद पर अशोक जुनेजा डीजी के पद पर तैनात हैं। शेष तीन पद खाली है। जुनेजा के बाद राजेश मिश्रा डीजी थे। इस वक्त सीनियारिटी के हिसाब से 92 बैच के दो आईपीएस अधिकारी हैं। पवनदेव और अरूणदेव गौतम। इसके बाद 94 बैच में सबसे ऊपर हिमांशु गुप्ता हैं। तो इन्हीं तीनों के लिए डीपीसी हुई।
 अगस्त में सेवानिवृत्त होंगे डीजीपी अशोक जुनेजा
इस समय छत्तीसगढ़ के डीजीपी अशोक जुनेजा अगस्त के पहले सप्ताह में सेवानिवृत्त हो जाएंगे। उन्हें पूर्णकालिक डीजीपी बनाने का आदेश 5 अगस्त 2022 को निकला था। दो साल का उनका टेन्योर 4 अगस्त को पूरा हो जाएगा। जिसके बाद नए आईपीएस को डीजी बना दिया जाएगा।

Related posts

मतस्य विभाग में करोड़ों का घोटाला, अफसर ने करीबियों को आबंटित कर दिया केज,शुरू हुई फर्जीवाड़े की जांच

bbc_live

बड़ी खबर: कथा की आड़ में प्रचार,BJP प्रत्याशी सरोज को नोटिस

bbc_live

पत्नी ने पति की हत्या, काम नहीं करता था इसलिए आए दिन होता था विवाद

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!