23.7 C
New York
September 16, 2024
BBC LIVE
राष्ट्रीय

Breaking: नेपाल में बड़ा हादसा -भूस्खलन से दो बसें त्रिशूली नदी में बहीं, 63 यात्रियों के पानी में बहने की आशंका

काठमांडू। शुक्रवार को नेपाल में बड़ा हादसा हो गया। मध्य नेपाल में मदन-आश्रित हाइवे पर भूस्खलन हो गया, जिसकी वजह से लगभग 63 यात्रियों को ले जा रही दो बसें त्रिशूली नदी में बह गईं। दोनों बसों में ड्राइवर सहित कुल 63 यात्री सवार थे।

चितवन के मुख्य जिला अधिकारी इंद्रदेव यादव ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि शरुआती जानकारी के मुताबिक दोनों बसों में बस ड्राइवरों सहित कुल 63 लोग सवार थे। भूस्खलन के कारण बसें सुबह करीब 3:30 बजे नदी में बह गईं।

बारिश के कारण लापता बसों की तलाशी में आ रही दिक्कत
उन्होंने कहा कि हम घटनास्थल पर टीम के साथ हैं और तलाशी अभियान चल रहा है। लगातार बारिश के कारण लापता बसों की तलाश में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि इन दिनों नेपाल में मूसलाधार बारिश हो रही है।

नेपाली प्रधानमंत्री ने घटना पर दुख जताया

इस घटना पर नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ने एक्स पर ट्वीट करके दुख जताया है। उन्होंने कहा, “नारायणगढ़-मुग्लिन सड़क खंड पर भूस्खलन में बस के बह जाने से लगभग पांच दर्जन यात्रियों के लापता होने की रिपोर्ट और देश के विभिन्न हिस्सों में बाढ़ और भूस्खलन के कारण संपत्तियों के नुकसान से मैं बहुत दुखी हूं। मैं गृह प्रशासन सहित सरकार की सभी एजेंसियों को यात्रियों की खोज और प्रभावी बचाव के निर्देश देता हूं।”

वहीं, मौसम खराब होने की वजह से राजधानी काठमांडू से भरतपुर, चितवन तक की सभी उड़ानों को आज के लिए रद्द कर दिया गया है।

काठमांडू से रौतहट के गौर जा रही थी बसें
जिलाधिकारी इंद्रदेव यादव के मुताबिक, भूस्खलन में एंजेल और गणपति डीलक्स नाम की बसें बही हैं, जो काठमांडू से रौतहट के गौर जा रही थीं। प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार, काठमांडू जा रही बस में 24 लोग सवार थे और दूसरी बस में 41 लोग सवार थे।

राहत एवं बचाव कार्य जारी
अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया है कि गणपति डीलक्स में सवार तीन यात्री बस से कूदकर अपनी जान बचाने में सफल रहे। पुलिस अधीक्षक भावेश रिमल ने बताया कि नेपाल पुलिस और सशस्त्र पुलिस बल के जवान राहत एवं बचाव कार्य में लगे हुए हैं।

Related posts

बिलासपुर के ओंकार अस्पताल ने लांघी सारी सीमाएं : पैसे लेकर भी नहीं किया इलाज, मौत होने पर शव देने से किया इनकार, पिता को गिरवी रखना पड़ा घर

bbc_live

भीषण सड़क हादसा : एसयूवी ने ट्रैक्टर को पीछे से मारी टक्कर, 8 लोगों की दर्दनाक मौत

bbc_live

इलाके में मची सनसनी : घर में AC चलाकर सोने वाले हो जाये सावधान, एक ही परिवार के चार लोगों की मौत

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!