23.7 C
New York
September 16, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEraipurtop newsछत्तीसगढ़राज्य

बीजापुर में IED ब्लास्ट : जवानों को नुकसान पहुंचाने नक्सलियों ने दबा रखा था बम, मासूम का पड़ा पैर, धमाके में हुआ गंभीर रूप से घायल

बीजापुर। छत्तीसगढ़ में बीते दिनों में नक्सलियों द्वारा होने वाली घटनाओ की सूचीं कम नहीं थी, वहीं फिर एक बार नक्सलियों की कायराना करतूत सामने आई है। जहां बीजापुर जिले के पीड़िया मुरूमपारा के पास नपक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी की चपेट में 10 साल का बच्चा आ गया। आईईडी की चपेट में आने से बच्चा गंभीर रूप से घायल हुआ है। बता दें कि, छत्तीसगढ़ के समूचे बस्तर रीजन में नक्सलियों ने सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से ये पगडंडियों तक में आईईडी बम लगा रखी है। जिससे गश्त के लिए आये सुरक्षाबलों के जवान को भारी नुकसान झेलना पड़े। इन्हीं आईईडी की चपेट में आए दिन आम नागरिक और मवेशी तक आते रहते हैं। जिससे कइयों की मौत हो जाती है।

मवेशी चराने गया बच्चा, आया आईईडी बम की चपेट में

आज शनिवार को बीजापुर जिले के पीड़िया मुरूमपारा के पास भी ऐसी ही एक वारदात में 10 साल का बच्चा प्रेशर IED की चपेट में आ गया। बालक के हाथ और पैर में कई गंभीर चोटें आई है। बताया जा रहा है कि, ब्लास्ट में घायल 10 साल का हिड़मा कवासी मवेशी चराने के लिए गया था। इसी दौरान वह आईडी की चपेट में आया। यह घटना दोपहर लगभग ढाई से तीन बजे की है। वहीं घायल बच्चे को मुतवेंडी केरिपु बल कैम्प में प्राथमिक चिकित्सा देने के बाद जिला अस्पताल के लिये रवाना कर दिया गया है। जहां उसका इलाज अभी जारी है, और जवानो द्वारा इलाके में सर्च आपरेशन चलाया जा रहा है।

Related posts

जतमई-घटारानी से लौट रहे पर्यटकों से भरी पिकअप डिवाइडर से टकराकर पलटी, एक की मौत 11 लोग घायल

bbc_live

पंडरी स्थित ज्वेलरी शो रूम में AC हुआ ब्लास्ट, एक कर्मचारी बुरी तरह झुलसा

bbc_live

निरंकारी मिशन ने समर्पण दिवस में बाबा हरदेव सिंहजी की शिक्षाओं को किया याद …

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!