23.7 C
New York
September 16, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsमध्यप्रदेशराज्य

Chief Minister Dr. Yadav : मध्यप्रदेश में सभी निवेशकों और उद्योगपतियों का है स्वागत

मध्यप्रदेश में सभी निवेशकों और उद्योगपतियों का है स्वागत : मुख्यमंत्री डॉ. यादव
मुख्यमंत्री ने आईटी सेक्टर की राउंड-टेबल मीटिंग में किया आहवान
सागर। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने आईटी, आईटीइएस और ईएसडीएम सेक्टर के सभी निवेशकों और उद्योगपतियों का मध्यप्रदेश में निवेश के लिये आहवान करते हुए स्वागत किया है। उन्होंने राउंड-टेबल मीटिंग में संवाद करते हुए कहा कि निवेशकों और उद्योगपतियों को आईटी और इलेक्ट्रॉनिक सेक्टर में निवेश करने पर सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी। मुख्यमंत्री डॉ. यादव बेंगलुरु में इन्वेस्ट मध्यप्रदेश अंतर्गत इंटरैक्टिव सेशन में आईटी, आईटीइएस और ईएसडीएम सेक्टर की राउंडटेबल मीटिंग में निवेशकों और उद्योगपतियों से संवाद कर रहे थे।
मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि आईटी, आईटीइएस और ईएसडीएम सेक्टर की मांग को पूरा करने के लिए प्रदेश के एक्सीलेंस कॉलेज, आईटीआई और विश्वविद्यालयों में रोजगार परक कोर्सेस का संचालन किया जा रहा है। इनसे इस सेक्टर में मानव संसाधन संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करने में हरसंभव मदद मिलेगी। यह क्षेत्र वर्तमान परिदृश्य में सबसे अधिक रोजगार प्रदान करने वाला है।
इंटरैक्टिव सेशन में वैश्विक व राष्ट्रीय परिदृश्य में आईटी में किये जा रहे प्रयासों व क्षेत्र की आवयश्कता के सम्बन्ध में विस्तार से चर्चा हुई। निवेशकों और उद्योगपतियों ने मध्यप्रदेश में आईटी क्षेत्र की प्रगति के लिए निवेशकों और उद्योगपतियों ने टेक्नीशियन की उपलब्धता, क्रिएटिव डिजाइनर, इनक्यूबेटर की सुविधा, यूनिकॉर्न और स्टार्ट-अप के लिए इको सिस्टम, कंपोनेंट मैन्युफैक्चरिंग, आईटी यूनिवर्सिटी, फंड मैनेजमेंट आदि पर विचार रखे और सकारात्मक सुझाव दिए।

Related posts

मुख्यमंत्री साय ने स्थानीय भाषाओं में प्रारंभिक शिक्षा के महत्व पर दिया जोर

bbc_live

पुरुष ने भरा महतारी वंदन का फॉर्म : आवेदन स्वीकारने की करने लगा जिद, कहा -‘घर में नहीं कोई महिला, इसलिए किया आवेदन’

bbc_live

लोकसभा चुनाव 2024: मतदाता फोटो पहचान पत्र के अलावा 12 वैकल्पिक फोटोयुक्त दस्तावेज दिखाकर भी मतदाता कर सकेंगे मतदान

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!