21.5 C
New York
September 19, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsराष्ट्रीय

छतरपुर : ट्रक में पीछे से टकराया ऑटो, सात लोगों की मौत, बागेश्वर धाम जा रहे भक्त हुए हादसे का शिकार

छतरपुर। छतरपुर जिले में बागेश्वरधाम दर्शन करने जा रहे दर्शनार्थियों से भरी टैक्सी और ट्रक में जोरदार भिड़ंत हुई। जहां इस भीषण सड़क हादसे में सात लोगों की ही मौत हो गई। पांच लोग मौके पर ही मारे गए। दो इलाज के दौरान मृत घोषित किए गए। वहीं 6 घायलों में 4 की हालत गंभीर घायल हैं। घायलों को 108 एम्बुलेंस की मदद से जिला अस्पताल भिजवाया गया है। घायलों और मृतकों में बच्चे और बूढ़े सभी शामिल हैं। वहीं मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।

जानकारी के मुताबिक घटना NH 39 की तड़के सुबह 5 बजे कदारी के पास की बताई जा रही है। जहां छतरपुर रेलवे स्टेशन से सवारी लेकर बागेश्वर धाम जा रही टैक्सी क्रमांक UP 95 AT 2421 और ट्रक PB 13 BB 6479 में जोरदार भिड़ंत हो गई। ऑटो सवारी पासिंग से 4 गुना ज्यादा लोड थी और बताया जा रहा है कि टैक्सी वाले ने ही ट्रक में पीछे से टक्कर मारी है। वहीं आशंका यह भी जताई जा रही है कि ट्रक के अचानक ब्रेक लगाने से ट्रक के पीछे बराबर से चल रही टैक्सी पीछे से टकरा गई और यह भीषण हादसा हो गया।

घटना और मामले की जानकारी लगाने पर थाना पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच और अग्रिम कार्यवाही में जुट गई है। पुलिस के मुताबिक ऑटो छतरपुर रेलवे स्टेशन से 12 श्रद्धालुओं को लेकर बागेश्वर धाम जा रहा था। माना जा रहा है कि ड्राइवर को झपकी आ गई और ऑटो ट्रक से जा टकराया। मृतकों में डेढ़ साल की बच्ची शामिल है। सामने आई जानकारी के अनुसार हादसे में ऑटो चालक प्रेम नारायण कुशवाहा सहित जनार्दन, मनु श्रीवास्तव, नन्हे, गोविंद, लालू, अंशिका (उम्र डेढ़ साल) की मौत हुई है। ये सभी श्रद्धालु फर्रुखाबाद उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं।

सीएम ने जताया दुख
सीएम डॉ. मोहन यादव ने सोशल साइट एक्स पर लिखा कि छतरपुर जिले अंतर्गत खजुराहो-झांसी हाइवे पर महोबा रेलवे स्टेशन से बागेश्वर धाम जाते समय हुई सड़क दुर्घटना में ऑटो में सवार उत्तरप्रदेश के सात लोगों की असामयिक मृत्यु एवं छह लोगों के घायल होने का समाचार अत्यंत पीड़ादायक है। मृतकों की पहचान एवं परिजनों से संपर्क हेतु उप्र सरकार से संपर्क में हैं। गंभीर घायलों को ग्वालियर रेफर किया गया है। घायलों के समुचित इलाज के लिए जिला प्रशासन को निर्देशित किया गया है। बाबा महाकाल से दिवंगतों की पुण्यात्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान देने और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। दुःख की इस घड़ी में हम सभी शोकाकुल परिवारों के साथ हैं। ।।ॐ शांति।।

हादसे के बाद इलाके के सांसद और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने शोक संवेदनाएं जाहिर की हैं। उन्होंने एक्स पर लिखा कि छतरपुर में हुए भीषण सड़क हादसे में अनमोल जिंदगियों के काल कवलित होने का समाचार अत्यंत पीड़ादायक है। शोकाकुल परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएँ हैं। ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगतों की आत्मा को शांति दें और घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें। ऊँ शांति।

Related posts

Aja Ekadashi 2024: अजा एकादशी पर करें इन मंत्रों को जप, चमक जाएगी आपकी फूटी किस्मत

bbc_live

बांग्लादेश में तख्तापलट : पीएम शेख हसीना ने दिया इस्तीफा, बहन के साथ देश छोड़कर भागीं

bbc_live

महापौर ऐजाज ढेबर ने रायपुर SSP को दी आत्महत्या की धमकी, जानिए क्या है मामला….

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!