23.7 C
New York
September 16, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsलाइफस्टाइल

अंडे के ये हेयर मास्क पतले बालो में डाल देंगे जान…जाने बनाने और लगाने का सही तरीका

Hair Care Tips: बाल हमेशा चेहरे की सुंदरता बढ़ाते हैं। पर आजकल की भाग-दौड़ वाली जिंदगी में बाल बेजान और रूखे हो गए हैं अगर आप बालों को घुटनों तक लंबा करना चाहते हैं तो इसको न्यूट्रीशिन रिच बनाने में अंडे का कमाल का असर नजर आता है क्योंकि अंडे में प्रोटीन के साथ-साथ बायोटीन की भी भरपूर मात्रा होती है जो बालों के लिए बेहद अच्छी है, तो चलिए जानते है अंडे और दही का किस तरह से हेयर मास्क बनाकर लगाएं जिससे बालों की लंबाई के साथ-साथ उनकी अच्छी ग्रोथ भी हो जाएं..

अंडा-दही हेयर मास्क (Hair Care Tips)

अंडे के यहां बताए हेयर मास्क को लगाने पर बालों का झड़ना रुकेगा, हेयर डैमेज कम होगा, बाल मुलायम होंगे और लंबे होने लगेंगे। बाल बढ़ाने के लिए अंडे में दही मिलाकर बालों पर लगा सकते हैं और इस हेयर मास्क से बालों को भरपूर पोषण मिलता है।

हेयर मास्क बनाने के लिए एक अंडे में 3 से 4 चम्मच दही मिला लें। इस हेयर मास्क में नींबू का रस भी डाला जा सकता है। इसको अच्छे से मिक्स करने के बाद बालों की जड़ों से सिरों तक इस हेयर मास्क को लगा लें और आधे घंटे लगाए रखने के बाद सिर धोकर साफ करें। इससे बालों की ग्रोथ भी अच्छी होगी और बाल लंबे और चमकदार बनेंगे।

हफ्ते में एक बार इस हेयर मास्क को बालों पर लगाने से अच्छा असर नजर आता है इससे बाल लंबे, घने और मुलायम हो जाते हैं। बता दें कि हेयर के लिए अंडें में उपयुक्त तत्व पायें जाते है जो बालों को समय से पहले लंबा और मजबूती प्रदान करता है।

Related posts

‘सुख, शांति और समृद्धि’ के लिए कीजिए ये व्रत, श्रावण मास में ही मिल जाएगा फल

bbc_live

दंतेवाड़ा एनकाउंटर में नक्सलियों का बड़ा लीडर रंधीर ढेर, इसकी सुरक्षा में रहते थे 50 नक्सली तैनात

bbc_live

शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय संबलपुर में संकुल स्तरीय मेघा पेटीएम बैठक आयोजित

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!