16.7 C
New York
September 29, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsदिल्ली एनसीआरराष्ट्रीय

IMD ने दी चेतावनी : अगले 24 घंटों में दिल्ली-यूपी में बारिश की चेतावनी

दिल्ली के लेकर गुजरात और महाराष्ट्र तक का मौसम पूरी तरह से बदल गया है. यूपी, बिहार, झारखंड, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड समेत कई और राज्यों में भारी बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग ने बारिश को लेकर रेड अलर्ट भी जारी कर दिया है. साइक्लोनिक सर्कुलेशन (Cyclonic Circulation) के असर के कारण उत्तर भारत के कई हिस्सों में बारिश देखी जा सकती है. इससे पहले बुधवार को महाराष्ट्र, गुजरात, समेत कई अन्य राज्यों में बारिश के आसार देखने को मिले.

आईएमडी ने जारी किया रेड अलर्ट

मौसम विभाग ने उत्तर भारत समेत कई और राज्यों के लिए गुरुवार को भारी बारिश के संकेत दिए हैं. IMD के मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि बुधवार को मौसम विभाग ने महाराष्ट्र में बारिश के आसार जताए हैं, साथ ही रेड अलर्ट की बात भी कही है. आज यानी गुरुवार कोंकण क्षेत्र और मध्य महाराष्ट्र में भारी बारिश हो सकती है. उन्होंने कहा कि गुजरात में भी बारिश के आसार हैं. पूर्वोत्तर राज्यों के अलावा पहाड़ी राज्यों हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

हाल ही में महाराष्ट्र के कई जिलों में भारी बारिश देखने को मिली है, जिससे जनजीवन प्रभावित हुआ है. बुधवार को मुंबई, पालघर, ठाणे, रायगढ़ और रत्नागिरी जिलों में तेज बारिश के साथ बिजली चमकने और हवाओं की गति में वृद्धि देखी गई. मौसम विभाग के अनुसार, इस बारिश के चलते मुंबई और उसके उपनगरों में रेड अलर्ट जारी किया गया है. इस स्थिति को देखते हुए, गुरुवार को सभी स्कूलों और कॉलेजों की छुट्टी घोषित कर दी गई है. विभाग ने आशंका जताई है कि बारिश का यह सिलसिला अभी जारी रह सकता है.

Related posts

Aaj Ka Rashifal: गोचर के बीच मिथुन को मिलेगी चुनौती तो वृश्चिक के लिए बनेंगे सुयोग, राशिफल से जानें कैसा बीतेगा सोमवार

bbc_live

T20 World Cup 2024 : बांग्लादेश को कांटें की टक्कर में हराकर अफगानिस्तान पहुंची सेमीफाइनल में,ऑस्ट्रेलिया बाहर,अब इन चारों के बीच होंगे मैच

bbc_live

अंगारकी गणेश चतुर्थी व्रत से लेकर परशुराम अष्टमी व्रत तक, जानें इस हफ्ते के प्रमुख व्रत त्योहार के बारे में

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!