BBC LIVE
BBC LIVEtop newsदिल्ली एनसीआरराष्ट्रीय

RG Kar murder Case: मान गए डॉक्टर, ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद खत्म की भूख हड़ताल

Kolkata News: बंगाल में जूनियर डॉक्टरों ने 15 दिन तक चली अपनी हड़ताल को सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बातचीत के बाद खत्म कर दिया. डॉक्टर कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में महिला डॉक्टर के साथ हुए रेप और हत्या के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे.

17 जूनियर डॉक्टरों ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ अपनी मांगों को लेकर बैठक की. बैठक के बाद डॉक्टरों ने कहा, ‘बैठक में कुछ आश्वासन मिले, लेकिन सरकार का रुख सकारात्मक नहीं था. आम लोग और हमारी मृतक बहन के परिवार ने हमारी सेहत को देखते हुए हड़ताल खत्म करने की अपील की.’

धमकी भरे कल्चर के खिलाफ थी हड़ताल
उन्होंने कहा कि यह हड़ताल न्याय और स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के लिए थी. मुख्यमंत्री और डॉक्टरों के बीच यह बैठक दो घंटे से अधिक चली जिसमें अस्पतालों में चल रही ‘धमकी भरी संस्कृति’ पर भी चर्चा हुई.

बता दें कि जब 9 अगस्त को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज के सेमिनार हॉल में एक ट्रेनी डॉक्टर का शव मिला था. इस घटना के बाद पूरे राज्य में अराजकता फैल गई थी. मुख्य विपक्षी दल बीजेपी ने इस घटना को लेकर ममता बनर्जी से इस्तीफे की मांग की थी.

Related posts

जोगी कांग्रेस की नई कार्यकारिणी का हुआ गठन, बड़े पैमाने पर हुआ बदलाव, देखें लिस्ट

bbc_live

Diwali 2024 : दीपावली कब है, जानें धनतेरस, दिवाली, भाई दूज की सही तारीख

bbc_live

सदस्यता अभियान : मुख्यमंत्री रायपुर उत्तर, प्रदेश अध्यक्ष देव जगदलपुर और संगठन महामंत्री साय रायपुर ग्रामीण के मतदान केंद्रों में रहेंगे

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!