8.1 C
New York
October 25, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsदिल्ली एनसीआरराष्ट्रीय

भारत में झूठी बम धमकियों पर सख्त कार्रवाई, सरकार ने मेटा और एक्स से मांगी जानकारी

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने हाल ही में उड़ानों को लक्षित कर आई बम धमकियों की झूठी कॉल के मामले में सख्त कार्रवाई शुरू की है। इस संदर्भ में, सरकार ने प्रमुख सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स मेटा और एक्स से जानकारी साझा करने का अनुरोध किया है। अधिकारियों के अनुसार, यह कदम उन साजिशकर्ताओं की पहचान करने के लिए उठाया गया है, जो इन झूठी कॉल्स के पीछे हैं।

सरकार का कहना है कि ये झूठी कॉल्स आम जनता के लिए गंभीर खतरा हैं, इसलिए बहुराष्ट्रीय तकनीकी कंपनियों का सहयोग आवश्यक है। अधिकारियों ने यह भी बताया कि कुछ संदिग्धों की पहचान की जा चुकी है, और उनके खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

हाल के दिनों में, भारत में कई उड़ानों को बम की धमकियों का सामना करना पड़ा है। बुधवार को एक अज्ञात फोन कॉल ने मध्य प्रदेश के जबलपुर में डुमना एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी दी, जो बाद में झूठी निकली। मंगलवार को लगभग 50 उड़ानों, जिनमें इंडिगो और एयर इंडिया की 13-13 उड़ानें शामिल थीं, को भी इसी प्रकार की धमकियां मिलीं।

पिछले नौ दिनों में, 170 से अधिक उड़ानों को इसी तरह की झूठी धमकियों का सामना करना पड़ा है, जिसमें कुछ अंतरराष्ट्रीय उड़ानें भी शामिल थीं, जिन्हें मजबूरन अपना मार्ग बदलना पड़ा।

Related posts

CG News : छत्तीसगढ़ को केंद्रीय परिवहन मंत्री ने दी 10,000 करोड़ की सौग़ात, राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं के DPR को मिली मंजूरी

bbc_live

NEET 2024: नीट मामले में सीबीआई ने दो मेडिकल स्टूडेंट समेत तीन को पकड़ा; संजीव मुखिया के करीबी हैं तीनों

bbc_live

सीबीआई पूछताछ के बाद सत्यपाल मलिक बोले- पुलवामा पर बोलने के चलते उत्पीड़न हो रहा है

bbcliveadmin

Leave a Comment

error: Content is protected !!