BBC LIVE
अंतर्राष्ट्रीयराजनीतिराज्यराष्ट्रीय

‘मुझे अरेस्ट करना चाहती है भाजपा, ताकि मैं लोकसभा चुनाव का प्रचार न कर सकूँ..’, केजरीवाल ने चौथे नोटिस को भी किया नज़रअंदाज़, जाएंगे गोवा !

दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली शराब घोटाले में चौथी बार ED के समन से बचने के बाद गुरुवार को जाँच एजेंसी को पत्र लिखा है। केजरीवाल ने समन को “राजनीतिक प्रतिशोध” करार दिया और लोकसभा चुनाव से ठीक दो महीने पहले ED द्वारा भेजे गए नोटिस के समय पर सवाल उठाया।

केजरीवाल ने आगे आरोप लगाया कि भाजपा उन्हें गिरफ्तार कराने की कोशिश कर रही है, ताकि वह लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार न कर सकें।

उल्लेखनीय है कि, इससे पहले जब केजरीवाल को दूसरा समन भेजा गया था, तब भी उन्होंने चुनाव प्रचार का हवाला दिया था, उस समय विधानसभा चुनाव चल रहे थे। तब ED के सामने पेश होने वाले दिन ही सीएम केजरीवाल मध्य प्रदेश में प्रचार करने पहुँच गए थे, जबकि वे राज्य में न तो पहले कभी प्रचार करने आए थे और न ही बाद में। ED के तीसरे समन पर केजरीवाल ध्यान-योग करने के लिए 10 दिवसीय विपश्यना शिविर में चले गए। अब चौथे समन पर उनका कहना है कि, वो लोकसभा चुनाव का प्रचार न कर सकें, इसलिए उन्हें जानबूझकर इस समय समन भेजा गया है, हालाँकि गौर करने वाली बात ये है कि अभी तक चुनावों की तारीखें भी सामने नहीं आईं हैं।

केजरीवाल ने दावा करते हुए कहा है कि, “ED ने आज मुझे चौथा नोटिस भेजा और मुझे 18 या 19 जनवरी को उनके सामने पेश होने के लिए कहा। ये चार नोटिस अवैध और अमान्य हैं। जब भी ED द्वारा ऐसे नोटिस भेजे जाते हैं, तो उन्हें अदालत द्वारा खारिज कर दिया जाता है। ये नोटिस सिर्फ राजनीतिक प्रतिशोध के अलावा और कुछ नहीं हैं। इस मामले में 2 साल से जांच हो रही है, लेकिन उनसे कुछ भी बरामद नहीं हुआ। मुझे लोकसभा चुनाव से 2 महीने पहले क्यों बुलाया गया है? ED को भाजपा चला रही है। उनका इरादा मुझे गिरफ्तार करने का है, ताकि मैं चुनाव प्रचार न कर सकूं।”

केजरीवाल ने जांच एजेंसी को लिखे अपने पत्र में कहा कि उनके खिलाफ समन राजनीतिक था, उन्होंने दोहराया कि यह कृत्य उन्हें आगामी लोकसभा चुनावों में प्रचार करने से रोकने के लिए किया गया था। केजरीवाल ने आगे सवाल किया कि जब ED ने कहा था कि वह शराब नीति घोटाले में आरोपी नहीं हैं तो समन भेजने का क्या मतलब है ? मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) के एक अधिकारी ने पहले कहा था कि, ‘अरविंद केजरीवाल पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार गुरुवार को गोवा के लिए रवाना होने वाले हैं।’ उन्होंने कहा था कि दिल्ली सीएम आगामी लोकसभा चुनावों के लिए राज्य में पार्टी की तैयारियों का आकलन करेंगे।

वहीं, लगातार ED के सामने पेश होने से बच रहे केजरीवाल पर भाजपा ने निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि केजरीवाल एक भगोड़े की तरह व्यवहार कर रहे हैं, मगर कानून जल्द ही उन तक पहुंच जाएगा। दिल्ली भाजपा प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा कि, ‘सीएम केजरीवाल एक भगोड़े की तरह व्यवहार कर रहे हैं, लेकिन कानून जल्द ही उन तक पहुंच जाएगा। जिस दिन ED उनके टालमटोल वाले व्यवहार का संज्ञान लेगी और सीएम के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी, तब आम आदमी पार्टी (AAP) पीड़ित कार्ड खेलना शुरू कर देगी।’ गौरतलब है कि केजरीवाल अब तक तीन समन – 2 नवंबर, 22 दिसंबर और 3 जनवरी को ‘अवैध और राजनीति से प्रेरित’ बताते हुए नजरअंदाज कर चुके हैं।

Related posts

Aaj Ka Panchang: आज 16 अप्रैल 2024 का शुभ मुहूर्त, पढ़ें दिशाशूल, तिथि और शुभ कार्य

bbc_live

स्वास्थ्य विभाग ने होम्योपैथिक क्लीनिक को किया सील..नोटिस के बाद भी बिना लाइसेंस के किया जा रहा था संचालित..

bbc_live

आंगनवाड़ी में 12वीं पास के लिए निकली बंपर भर्ती, जल्दी करें आवेदन

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!