BBC LIVE
राज्य

Daily Horoscope : मेष, कर्क और सिंह समेत इन 7 राशि वालों को होगा आज के दिन धन लाभ

Daily Horoscope : राशिफल के माध्यम से आप आने वाले भविष्य में घटने वाली घटनाओं का अनुमान लगा सकते हैं. पं. सत्यम विष्णु अवस्थी के अनुसार आज चंद्रमा वृषभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे. वहीं, गुरु ग्रह मेष राशि में ही रहेंगे. केतु ग्रह कन्या राशि में, शु्क्र, बुध और मंगल धनु राशि में, सूर्य,मकर राशि में, शनि कुंभ राशि में, राहु मीन राशि में विराजमान रहेंगे.

ग्रहों और नक्षत्रों की चाल को ज्योतिष में काफी महत्वपूर्ण माना जाता है. इससे राशिफल का आंकलन किया जा सकता है. राशिफल के माध्यम से आप भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में अंदाजा लगा सकते हैं. आइए पं. सत्यम विष्णु अवस्थी से जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है.

मेष राशि 

जल्दबाजी में गलत फैसले लेने से बचें. रुके कार्यों में अचानक तेजी आ सकती है.सुख के साधनों  पर बड़ा खर्च होना आज संभव है. किसी कार्यक्रम की रूपरेखा बना सकते हैं. पूर्व में दिया हुआ धन वापस आ सकता है.

वृषभ राशि

व्यवसाय में नई योजना लागू हो सकती है. व्यस्तता के चलते स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. लक्ष्य प्राप्ति के लिए और कड़ी मेहनत करनी होगी. बहनों से संबधों में कड़वाहट आ सकती है. संतान सुख की प्राप्ति होगी.

मिथुन राशि 

मन की अस्थिरता के कारण फैसले लेने में सक्षम नहीं रहेंगे. अपने क्रोध पर अंकुश रखें. आपके संबंधों के कारण रुके कार्य को गति मिलेगी. मित्रों के साथ समय व्यतीत होगा. संतों का सानिध्य मिलेगा.

कर्क राशि 

आकस्मिक धन लाभ हो सकता है. किसी बड़े निवेश का अंदेशा है. जो लाभदयक रहेगा. व्यापार व्यवसाय को नई उंचाई मिलेगी. विरोधी सक्रिय होंगे. जीवनसाथी के स्वास्थ की चिंता रहेगी. संतान सुख संभव है.

सिंह राशि 

नौकरी पेशा लोगों के लिए समय शुभ है. पारिवारिक समारोह की तैयारी में लगे रहेंगे. परिजनों का सहयोग मिलेगा. दांत संबंधित रोग से पीड़ित  हो सकते हैं. पिता के साथ किसी महत्त्वपूर्ण विषय पर चर्चा होगी.

कन्या राशि 

अटके काम पूरे होंगे. किसी विशेष व्यक्ति से मुलाकात होगी. अपने कार्य के प्रति आप समर्पित नहीं है. ध्यान देकर कार्य करें. जीवनसाथी के सहयोग सारे कार्य पूरे होंगे. मौजमस्ती में समय व धन खर्च होगा.

तुला राशि 

मांगलिक कार्यों में शामिल होंगे. संतान की उन्नति से प्रसन्न होंगे. अपने सहकर्मियों से मतभेद संभव है. विरोधी नुकसान पंहुचा सकते हैं. विदेश जाने के योग बन रहे हैं. स्वास्थ्य कमजोर रहेगा.

वृश्चिक राशि 

क्रोध की अधिकता रहेगी. किसी लाभकारी अवसर की तलाश में हैं तो नए व्यापरिक सौदे लाभ देंगे. नए मित्र बनेंगे. समाज में मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी. विवाह प्रस्ताव सफल होंगे.बहनों का सहयोग मिलेगा.

धनु राशि 

स्वास्थ्य में सुधार होगा. पारिवारिक झगड़े बैठकर हल होंगे. आकस्मिक यात्रा हो सकती है. नई जिम्मेदारी मिलने से लोगों का नजरिया बदलेगा. आपके अधिकारियों से संबंधों में नजदिकियां आएंगी. जीवनसाथी का साथ मिलेगा.

मकर राशि 

सेना प्रशासन से जुड़े लोगों को मुसीबत का सामना करना पड़ सकता है. विरोधी सक्रिय होंगे सतर्कता से समय व्यतीत करें. पेट संबंधित रोग से पीड़ित रह सकते हैं. आर्थिक लाभ होगा. भवन परिवर्तन संभव है.

कुंभ राशि 

आपको आज अपने संपर्कों का लाभ मिलेगा. मित्रों के साथ समय व्यतीत होगा. नए वस्त्र-आभूषण की प्राप्ति हो सकती है. पारिवारिक माहौल आनंदप्रद रहेगा. पेट संबंधित रोग से ग्रस्त रह सकते हैं.

मीन राशि 

यात्रा के योग बन रहे हैं. नौकरी में पदोन्नति हो सकती है. परीक्षार्थी सफल होंगे. अपने व्यवहार से अधीनस्थों का दिल जीत लेंगे. घरेलू विवाद के कारण तनाव में रहेंगे. न्यायपक्ष अनुकूल रहेगा.

आज का उपाय

 जि‍न घरों में बेल का वृक्ष लगा होता हैं वहां भगवान श‍िव कृपा बरसती है. बेल के वृक्ष को घर के उत्तर-पश्चिम में लगाने से यश व कीर्ति की प्राप्‍त‍ि होती है. वहीं, इसके उत्तर-पूर्व में लगे होने पर भी सुख-शांति और मध्‍य में लगे होने से घर में धन और खुश‍ियां आती हैं.

Related posts

ब्रेकिंग : छत्तीसगढ़ के इन कर्मचारियों को मिला होली का तोहफा, इतने प्रतिशत बढ़ा महंगाई भत्ता

bbc_live

गरियाबंद : दसवीं की प्रावीण्य सूची में दूसरा स्थान प्राप्त करने वाली मेधावी छात्रा होनीशा को विधायक रोहित साहू ने किया सम्मानित

bbc_live

जल्द आ सकती है भाजपा के लोकसभा प्रत्याशियों की पहली सूची

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!