26.5 C
New York
July 27, 2024
BBC LIVE
अपराधराज्य

निजात अभियान के तहत हिर्री और पचपेड़ी पुलिस की बड़ी कार्यवाही, चलाया जागरूकता अभियान भी

हिर्री पुलिस द्वारा निजात अभियान के तहत एक तरफ जहां अवैध शराब बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई तो वहीं जन जागरूकता के लिए भी अभियान चलाया गया। हिर्री पुलिस ने सार्वजनिक स्थान पर शराब पीने वाले चार लोगों को पकड़ा तो वहीं उन्हें शराब पीने के लिए जगह और साधन उपलब्ध कराने वाले एक ढाबा संचालक और 13 दुकान संचालकों के भी खिलाफ कोटपा एक्ट के तहत कार्रवाई की गई। हिर्री और चकरभाठा क्षेत्र यानी रायपुर रोड में जगह-जगह ढाबे और ऐसे दुकान है जहां लोग खुलेआम शराब पीते हैं, जिनके खिलाफ अभियान चला कर कार्रवाई की गई। इस दौरान रामा ध्रुव, रंजीत कुमार लहरें, रवि यादव और राजा पटेल को सार्वजनिक स्थान पर शराब पीते पकड़ा गया तो वहीं कान्हा ढाबा के संचालक संतोष राव और अन्य 13 दुकानदारों पर कोटपा एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए ₹2600 चालान काटा गया।

इधर अवैध रूप से शराब बेचने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार कर उसके पास से 17 पाव देसी शराब और शराब बेचने से मिले ₹300 बरामद किए गए। पुलिस को सूचना मिली थी कि 19 वर्षीय जितेंद्र साहू अवैध रूप से शराब बेच रहा है जिसके बाद पुलिस ने पेंड्रीडीह चौक के पास उसे रंगे हाथ पकड़ा, जिसके पास से शराब बरामद हुई, लिहाजा उसके खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई।

एक तरफ हिर्री पुलिस जहां अवैध शराब बेचने वालों और पीने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है तो वहीं जन जागरूकता का भी प्रयास किया जा रहा है। इसी क्रम में ग्राम खरकेना में निजात अभियान के तहत लोगों को नशे के दुष्प्रभाव के बारे में बता कर नशे के अवैध कारोबार के खिलाफ कार्यवाही में पुलिस का सहयोग करने का आग्रह किया गया।

इधर पचपेड़ी पुलिस ने भी निजात अभियान के तहत कार्यवाही करते हुए भारी मात्रा में अवैध शराब पकड़ा है। मानिकचौरी निवासी मदन कुमार साहू के पास से पुलिस को 50 पाव देसी प्लेन शराब मिली। कुल 9 लीटर शराब की कीमत ₹4000 बताई जा रही है। पुलिस ने मुखबिर से मिली सूचना के बाद रेड कार्यवाही की तो ग्राम पतई डीह मोड़ के पास मदन कुमार के कब्जे से 50 पाव देसी प्लेन शराब मिला, जिसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई है।

Related posts

केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से वापस लौटीं ऋचा शर्मा बनाई गईं वन विभाग की अपर मुख्य सचिव, आदेश जारी…

bbc_live

स्कूल में बड़ा हादसा : कक्षा के दौरान भरभराकर गिरा छत का प्लास्टर…बाल-बाल बचे टीचर और स्टूडेंट्स

bbc_live

EOW ने की बड़ी कार्रवाई…निलंबित IAS रानू साहू का भाई गिरफ्तार

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!