20.1 C
New York
May 18, 2024
BBC LIVE
अंतर्राष्ट्रीय

भारत से मॉस्को जा रहा रूस का चार्टर्ड प्लेन आफगानिस्तान में क्रैश, विमान में छह लोगों के होने की आशंका

Big Breaking plane crashes in Afghanistan: अफगानिस्तान से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां मॉस्को जा रहा एक विमान क्रैश हो गया है. ये हादसा अफगानिस्तान के बदख्शां के वाखान क्षेत्र में हुआ बताया जा रहा है. अफगान मीडिया ने इस बात की पुष्टि की है. हालांकि पूर्व में कहा जा रहा था कि ये विमान भारतीय था, लेकिन डीजीसीए ने इस विमान के भारतीय नहीं होने की पुष्टि की है. उधर रूस के अधिकारियों ने पुष्टि की है चार्टर्ड प्लेन उज्बेकिस्तान से मॉस्को जा रहा था.

तालिबान के सूचना-संस्कृति प्रमुख ने हादसे की पुष्टि की

अफगानिस्तान मीडिया ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि मॉस्को जा रहा एक विमान बदख्शां के वाखान क्षेत्र में हादसे का शिकार हो गया है. बदख्शां में तालिबान के सूचना एवं संस्कृति प्रमुख ने इस हादसे की पुष्टि करते हुए बताया कि यात्री विमान प्रांत के करन, मंजन और जिबक जिलों वाली टोपखानेह पर्वत श्रंखला में दुर्घटनाग्रस्त हुआ है.

हादसे पर भारत सरकार ने कही ये बात

उन्होंने कहा कि हादसे की जांच के लिए एक टीम को मौके पर भेजा गया है. फिलहाल आधिकारिक सूत्रों ने हादसे में हताहतों की संख्या या हादसे के कारण के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी है. घटना के बारे में भारत सरकार के सूत्रों ने बताया है कि सभी निर्धारित उड़ानें ठीक हैं. आशंका है कि दुर्घटनाग्रस्त विमान कोई चार्टर्ड विमान हो सकता है.

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के वरिष्ठ अधिकारी ने बतायाकि जो विमान बदख्शां प्रांत के कुरान-मुंजन और जिबक जिलों के साथ तोपखाना के पहाड़ों में दुर्घटनाग्रस्त हुआ, वह मोरक्कन रजिस्टर्ड डीएफ 10 विमान था.

डीजीसीए के अधिकारी ने पुष्टि की है कि यह भारतीय विमान नहीं है. उधर नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार टोलो न्यूज के हवाले से गलत जानकारी वाले पहले ट्वीट हटा दिए गए हैं.

रूसी विमानन अधिकारियों ने बताया, कहां का था प्लेन

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, रूसी विमानन अधिकारियों का कहना है कि एक रूस-पंजीकृत विमान, जिसमें छह लोगों के सवार होने की आशंका है, शनिवार देर शाम अफगानिस्तान के ऊपर रडार स्क्रीन से गायब हो गया. विमान फ्रांस निर्मित डसॉल्ट फाल्कन 10 जेट था. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार विमान एक चार्टर फ्लाइट थी जो भारत से उज्बेकिस्तान होते हुए मॉस्को जा रही थी.

Related posts

Lok Sabha Elections : शरद पवार की पार्टी ने जारी की पहली सूची, 5 उम्मीदवारों में सुप्रिया सुले, कोल्हे और निलेश लंके शामिल

bbc_live

Aaj Ka Rashifal : कन्या, वृश्चिक राशिवालों के लिए आज टाइम सोने पर सुहागा, मेष, मीन की लाइफ में उथल-पुथल, हरी वस्तु रखें पास

bbc_live

मौसम विभाग ने दी गुड न्यूज, कड़ाके की ठंड से मिलने वाली है राहत; बता दी तारीख

bbcliveadmin

Leave a Comment

error: Content is protected !!